खेलकूद

INDvsNZ 1ST ODI: भारत ने बनाए 306 रन, न्यूजीलैंड को मिला 307 रनों का लक्ष्य, धवन-अय्यर ने ठोंकी शानदार फिफ्टी

Arun Mishra
25 Nov 2022 5:12 AM GMT
INDvsNZ 1ST ODI: भारत ने बनाए 306 रन, न्यूजीलैंड को मिला 307 रनों का लक्ष्य, धवन-अय्यर ने ठोंकी शानदार फिफ्टी
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है.

IND vs NZ 1ST ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच यह मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया है.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 306 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रनों का लक्ष्य मिला है। श्रेयस अय्यर (80) और शिखर धवन (72) ने शानदार पारी खेली है।

धवन की इस पारी का ही नतीजा रहा कि भारतीय टीम को मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिल पाई. धवन का बखूबी साथ दूसरे ओपनर शुभमन गिल ने निभाया और दोनों ने 23.1 ओवरों में कुल 124 रनों की पार्टनरशिप की. गिल ने 65 बॉल का सामना करते हुए 50 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा.

अय्यर की शानदार पारी, ठोंका अर्धशतक

विराट कोहली की जगह खेलने उतरे श्रेयर अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को झटकों से उबारा। वे संजू सैमसन के साथ पांचवें विकेट के लिए 65+ की साझेदारी हो चुकी है।

धवन का 39वां अर्धशतक

कप्तान शिखर धवन ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 63वीं गेंद में धवन ने चौके के साथ फिफ्टी पूरी की। यह उनका वनडे इंटरनेशनल में 39वां अर्धशतक है। धवन ने 77 गेंदों पर 13 चौकों से सजी 72 रनों की पारी खेली।

50 रन बनाकर आउट हुए गिल

शुभमन गिल ने चौथा अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 65 गेंदों में 50 रन बनाए। उनकी पारी में एक चौका और तीन छक्के शामिल रहे।

धवन-गिल के बीच 124 रन की पार्टनरशिप

कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच 124 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इस पार्टनरशिप को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने गिल को कैच कराया।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

गिल : लोकी फर्ग्यूसन की लेंथ बॉल पर शॉट खेलना चाहते थे। लेकिन, मिस टाइम कर गए और डीप स्क्वेयर लेग पर कॉन्वे को कैच दे बैठे।

धवन : 72 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने फिन एलेन के हाथ कैच कराया।

पंत : ऋषभ को लोकी फर्ग्यूसन ने बोल्ड कर दिया। पंत ने 23 गेंदों में 15 रन बनाए।

सूर्यकुमार : फर्ग्यूसन की लेंथ बॉल को ऑफ की दिशा में पुश करना चाहते थे। बॉल आउटर एज लेकर फिन एलेन के पास चली गई। सूर्या चार रन बनाकर आउट हुए।

संजू सैमसन : बड़ा हिट करना चाहते थे, लेकिन मिल्ने की बॉल आसमान भेदने चली गई। फिलिप ने कैच आउट किया।

Next Story