खेलकूद

IND vs SL: जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने कह दी दिल की बात, इस खिलाड़ी को बताया टीम का असली हीरो

Arun Mishra
6 March 2022 1:48 PM GMT
IND vs SL: जीत के बाद कप्तान Rohit Sharma ने कह दी दिल की बात, इस खिलाड़ी को बताया टीम का असली हीरो
x
रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से जीत हासिल की.

नई दिल्ली: रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी करियर की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में की है. पहले तीन अलग-अलग टीमों का टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करने वाली रोहित सेना ने अब टेस्ट क्रिकेट में भी कमाल करना शुरू कर दिया है. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से जीत हासिल की. रोहित ने टेस्ट मैच को इतने बड़े अंतर से जीतने के बाद अपने दिल की बात कही है. रोहित ने उन खिलाड़ियों को श्रेय दिया जो जीत के हीरो रहे.

कप्तान रोहित ने खोला दिल

टेस्ट कप्तानी की शुरुआत जीत से करने के बाद रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. रवींद्र जडेजा ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने नाबाद 175 रन की पारी खेलने के साथ मैच में कुल 9 विकेट झटके जिससे टीम श्रीलंका पर तीन दिन के अंदर पारी और 222 रन की बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही. पहली पारी में 174 रन पर सिमटने के बाद श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 178 रन पर सिमट गई.

'नहीं सोचा था इतनी जल्दी मैच खत्म होगा'

रोहित ने मैच के बाद कहा, 'यह अच्छी शुरुआत थी. हमारे लिए यह क्रिकेट का शानदार मैच था. हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. ईमानदारी से कहूं तो मैंने नहीं सोचा था कि यह ऐसा मैच होगा जो तीन दिन में खत्म हो जाएगा.' उन्होंने कहा, 'यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी, इसमें कुछ टर्न था और तेज गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिल रही थी.' रोहित ने कहा, 'खिलाड़ियों को काफी श्रेय जाता है, उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए दबाव बनाया और श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं होने दीं और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाए.'

उन्होंने कहा, 'भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है. काफी सारे शानदार प्रदर्शन रहे, विराट कोहली के लिए उपलब्धि भरा टेस्ट रहा और हम सबसे पहले यहां आकर इस टेस्ट को जीतना चाहते थे. इस तरह के बड़े व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखना शानदार है.'

इस प्लेयर को बताया जीत का असली हीरो

रोहित ने कहा, 'खेल का मुख्य आकर्षण जडेजा थे. एक सवाल था कि पारी घोषित की जाए या नहीं, यह टीम का फैसला था, जडेजा का वापस आने का फैसला और दिखाता है कि वह कितने निस्वार्थ हैं.' रोहित का मानना है कि जडेजा इस मैच के असली हीरो थे. जडेजा ने जहां व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की तो रविचंद्रन अश्विन ने कपिल देव (131 मैच में 434 विकेट) को पीछे छोड़ दिया और अब 436 विकेट चटकाकर भारत के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. अश्विन इस तरह अनिल कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड से पीछे हैं.

वहीं रोहित दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं जिन्होंने कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहले ही मैच में टीम को पारी से जीत दिलाई हो. पॉली उमरीगर पहले भारतीय कप्तान थे जिनकी अगुआई में भारत ने 1955-56 में मुंबई में न्यूजीलैंड को पारी और 27 रन से पराजित किया था.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story