खेलकूद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला आज, टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने चुनी पहले बल्लेबाजी

Sonali kesarwani
27 Sep 2023 8:31 AM GMT
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला आज, टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने चुनी पहले बल्लेबाजी
x
आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। कमिंस ने प्लेइंग-11 में पांच बदलाव किए हैं। मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। वहीं, तनवीर सांघा वनडे में डेब्यू कर रहे हैं। भारत ने अपनी प्लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुक़ाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत इस सीरीज के पहले दो मुक़ाबले जीतकर पहले ही 2-0 से आगे चल रहा है और सीरीज अपने नाम कर चुका है। ऐसी में उनकी नज़रें क्लीन स्वीप पर होंगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा।

आज हुए कुछ बदलाव

पांच खिलाड़ी तीसरे वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में भारत ने अपनी प्लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं। शुभमन गिल को बीमारी के चलते आराम दिया गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ईशान किशन, रविचन्द्र अश्विन और शार्दुल ठाकुर को बाहर किया गया है। हार्दिक पांड्या को इस मैच में मौका नहीं दिया गया है। वह अपने घर लौट गए हैं। अश्विन की जगह वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिनर की भूमिका निभाएंगे। कमिंस ने भी प्लेइंग-11 में पांच बदलाव किए हैं। मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। वहीं, तनवीर सांघा वनडे में डेब्यू कर रहे हैं।

Also Read: सलमान खान की ‘टाइगर 3’ का टीजर हुआ रिलीज, इस बार टाइगर पर लगा गद्दारी का इल्जाम

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story