खेलकूद

तीसरे T 20 मैच में भारत ने अफ्रीका को 48 रनों से हराया

Satyapal Singh Kaushik
15 Jun 2022 4:30 AM GMT
तीसरे T 20 मैच में भारत ने अफ्रीका को 48 रनों से हराया
x
ऋतुराज गायकवाड ने खेली 57 रन की धमाकेदार पारी

भारत ने मंगलवार को विशाखापट्नम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। भारत की इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत है। जीत के बाद भारत ने सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि हार के बावजूद साउथ अफ्रीका अभी सीरीज में 2-1 से आगे है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन का स्कोर बनाए। मेजबान टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 और ईशान किशन ने 54 रनों की पारी खेली, जबकि हार्दिक पांडया ने नाबाद 31 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई।

फ्लॉप रही अफ्रीका की पारी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान तेम्बा बवूमा (8), रीजा हेंड्रिक्स (23), रासी वेन डेर डुसेन (1), ड्वेन प्रिटोरियस (20) और डेविड मिलर (3) कुछ खास नहीं कर सके। पिछले मैच के हीरो हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने 4 और युजवेंद्र चहल ने 3 जबकि अक्षर पटेल तथा भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट चटकाए।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story