Begin typing your search...

India vs Pakistan Match Live : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, रोमांचक मैच हार्दिक ने छक्के से दिलाई जीत

पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 148 रनों का टारगेट दिया है.

India vs Pakistan Match Live : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, रोमांचक मैच हार्दिक ने छक्के से दिलाई जीत
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

India Pakistan Match Live Updates , India Pakistan Match Live , India Pakistan Match, India Pakistan Cricket Match: भारत पाकिस्तान मैच शुरू हो चुका है। भारत ने टॉस जीता और उसके बाद बॉलिंग चुनी है।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया जिसके बाद उसके गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान को शुरू से ही प्रेशर में रखा. नतीजतन पूरी टीम 19.5 ओवर्स में ही 147 रनों पर सिमट गई.

भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, रोमांचक मैच हार्दिक ने छक्के से दिलाई जीत

टीम इंडिया ने पाकिस्तान से पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया है। भारत ने एशिया कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले के बाद 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली पाक टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था। हार्दिक पंड्या भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए थे। इसके बाद दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए।

भारत को बड़ा झटका, 20वें ओवर के पहली गेंद में रविंद्र जडेजा (35) पर आउट

भारत ने 19वें ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (35) पर हार्दिक पांड्या (27) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 18वें ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (34) पर हार्दिक पांड्या (14) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 17वें ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (24) पर हार्दिक पांड्या (14) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 16वें ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (22) पर हार्दिक पांड्या (11) पर खेल रहे हैं.

भारत का स्कोर 100 के पार

भारत ने 15वें ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (19) पर हार्दिक पांड्या (7) पर खेल रहे हैं.

सूर्या आउट

भारत का चौथा विकेट गिर गया है. सूर्यकुमार यादव को नसीम शाह ने बोल्ड आउट कर दिया है. सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए. भारत का स्कोर अब चार विकेट पर 89 रन है. 14.2 ओवर्स का खेल हो चुका है. रवींद्र जडेडा और हार्दिक पंड्या क्रीज पर हैं.

भारत ने 13वें ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (16) पर सूर्य कुमार (15) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 12वें ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा (15) पर सूर्य कुमार (10) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 11वेंओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाए हैं।रविंद्र जडेजा (9) पर सूर्य कुमार (8) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 10वेंओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए हैं।रविंद्र जडेजा (8) पर सूर्य कुमार (2) पर खेल रहे हैं.

भारत को बड़ा झटका, कोहली आउट

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए हैं. विराट को मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट कराया.

भारत ने 9वें ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए हैं। विराट कोहली (33) और रविंद्र जडेजा (3) पर खेल रहे हैं.

कप्तान रोहित शर्मा आउट

कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए हैं. रोहित को मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट कराया. रोहित ने 12 रनों की पारी खेली.

अब रवींद्र जडेजा क्रीज पर आए हैं. भारत का स्कोर 8.2 ओवर के बाद दो विकेट पर 51 रन है.

भारत ने 9वें ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाए हैं।रोहित शर्मा (12) पर आउट विराट कोहली (33) पर खेल रहे हैं.

भारत ने 7वें ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए हैं। विराट कोहली (31) और रोहित शर्मा (5) खेल रहे हैं. कोहली ने अपनी पारी में अब तक 3 चौका और एक छक्का लगाया है.

भारत ने 6वें ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए हैं। विराट कोहली (29) और रोहित शर्मा (4) खेल रहे हैं. कोहली ने अपनी पारी में अब तक 3 चौका और एक छक्का लगाया है.

पांच ओवर्स का खेल पूरा

भारत ने पांच ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए हैं। विराट कोहली (24) और रोहित शर्मा (4) खेल रहे हैं. कोहली ने अपनी पारी में अब तक 2 चौका और एक छक्का लगाया है.

भारत ने चार ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बनाए हैं। विराट कोहली (19) और रोहित शर्मा (3) खेल रहे हैं.

भारत ने तीन ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 15 रन बनाए हैं। विराट कोहली (12) और रोहित शर्मा (2) खेल रहे हैं.

भारत ने दो ओवर के बाद 10 रन बनाए एक विकेट का नुकसान हुआ है। विराट कोहली (7) और रोहित शर्मा (1) खेल रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से दूसरा ओवर शाहनवाज दहानी ने फेंका जिसमें सात रन आए.

विराट कोहली को जीवनदान मिला है. नसीम शाह की बॉल पर विराट का एक कठिन कैच दूसरी स्लिप में खड़े फखर जमां ने टपका दिया है. अब देखना होगा कि कोहली इस जीवनदान का कितना फायदा उठाते हैं

भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही है. केएल राहुल पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर बोल्ड हो गए. राहुल को नसीम शाह ने आउट किया. वह अपना खाता भी नहीं खोल सके.

भारत की बैटिंग शुरू

पहले ओवर की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम क्रीज पर उतरे। भारत की और से बॉलिंग भुवनेश्वर कुमार कर रहे है। भारत को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सफलता मिलते मिलते रह गई। बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हो गए। बाबर आजम आउट होने के बाद क्रीज पर मोहम्मद रिजवान और फखर जमान है।

पाकिस्तान ने 20 ओवर के बाद 147 बनाए। भारत में 20 वें ओवर की अर्शदीप सिंह बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 147 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के दस खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह, आसिफ़ अली आउट हुए है।

पाकिस्तान ने 19 ओवर के बाद 136 बनाए। भारत में 19 वें ओवर की भुवनेश्वर कुमार बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 136 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के नौ खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह, आसिफ़ अली आउट हुए है।

पाकिस्तान ने 18 ओवर के बाद 124 बनाए। भारत में 18 वें ओवर की अर्शदीप सिंह बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 124 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के सात खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह, आसिफ़ अली आउट हुए है।

पाकिस्तान ने 17 ओवर के बाद 114 बनाए। भारत में 17 वें ओवर की यजुवेन्द्र चहल बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 114 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के छह खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह, आसिफ़ अली आउट हुए है।

पाकिस्तान ने 16 ओवर के बाद 111 बनाए। भारत में 16 वें ओवर की यजुवेन्द्र चहल बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 111 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के पाँच खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह आउट हुए है। भारत से एक कैच छूट गया।

पाकिस्तान ने 15 ओवर के बाद 100 बनाए। भारत में 15 वें ओवर की हार्दिक पंड्या बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 100 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के पाँच खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, खशदिल शाह आउट हुए है। भारत से एक कैच छूट गया।

पाकिस्तान ने 14 ओवर के बाद 96 बनाए। भारत में 14 वें ओवर की आवेश खान बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 96 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद आउट हुए है। भारत से एक कैच छूट गया।

पाकिस्तान ने 13 ओवर के बाद 90 बनाए। भारत में 13 वें ओवर की हार्दिक पंड्या बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 90 रन बनाए और तीन विकेट गिरे। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी बाबर आजम ,फखर जमान , फतीखार अहमद आउट हुए है। भारत से एक कैच छूट गया।

पाकिस्तान ने बारहवें ओवर के बाद 87 बनाए। भारत में 12 वें ओवर की युजवेन्द्र चहल बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 87 रन बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और फखर जमान आउट हुए है। भारत से एक कैच छूट गया।

पाकिस्तान ने ग्यारहवाँ ओवर के बाद 76 बनाए। भारत में 11 वें ओवर की रविंद्र जडेजा बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 76 रन बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और फखर जमान आउट हुए है।

पाकिस्तान ने दसवें ओवर के बाद 68 बनाए। भारत में दसवें ओवर की युजवेन्द्र चहल बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 68 रन बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और फखर जमान आउट हुए है।

पाकिस्तान ने नौवें ओवर के बाद 64 बनाए। भारत में नौवें ओवर की बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन 64 बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और फखर जमान आउट हुए है। पावर प्ले हुआ खत्म।

पाकिस्तान ने आठवें ओवर के बाद 59 बनाए। भारत में आठवें ओवर की बॉलिंग कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन 59 बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी बाबर आजम, फखर जमान आउट हुए है। पावर प्ले हुआ खत्म।

पाकिस्तान ने सातवें ओवर के बाद 51 रन बनाए। भारत में सातवें ओवर की बॉलिंग हार्दिक पंड्या कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन 51 बनाए और दो विकेट गिरे। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और फखर जमान आउट हुए है। पावर प्ले हुआ खत्म।

पकिस्तान ने छठे ओवर के बाद 30 रन बनाए। भारत में छठे ओवर की बॉलिंग आवेश खान कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन बनाए और एक विकेट गिरा। पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम के बाद फखर जमान को कैच आउट आवेश खान की गेंद पर तीसरे ओवर में किया। पावर प्ले हुआ खत्म। पकिस्तान ने पाँच ओवर के बाद 30 रन बनाए। भारत में पाँचवे ओवर की बॉलिंग हार्दिक पंड्या कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन बनाए और एक विकेट गिरा। पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम को कैच आउट भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर तीसरे ओवर में किया।

पकिस्तान ने चार ओवर के बाद 23 रन बनाए। भारत में चौथे ओवर की बॉलिंग अर्शदीप सिंह कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल 23 रन बनाए और एक विकेट गिरा। पाकिस्तान बाबर आ जम को कैच आउट भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर किया। पकिस्तान ने तीन ओवर के बाद 19 रन बनाए। भारत में तीसरे ओवर की बॉलिंग भुवनेश्वर कुमार कर रहे है। पाकिस्तान ने कुल रन बनाए और एक विकेट गिरा। पाकिस्तान बाबर आजम को कैच आउट भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर किया। दूसरे ओवर में पकिस्तान ने 8 रन बनाए।इसमें बॉलिंग अर्शदीप सिंह कर रहे है, पाकिस्तान ने दो ओवर में 14 रन बनाए है। पहले ओवर में पाकिस्तान ने छह रन बनाए है। इसमें बॉलिंग भुवनेश्वर कुमार ने की।

Shiv Kumar Mishra
Next Story
Share it