खेलकूद

27 साल बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 1996 नहीं हुई थी कोई जीत

Sonali kesarwani
23 Sep 2023 11:00 AM GMT
27 साल बाद  भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत, 1996 नहीं हुई थी कोई जीत
x
IND vs AUS: पहले वनडे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मोहाली में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 27 साल बाद हराया है। इससे पहले वनडे में पहली और आखिरी बार 1996 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिन्द्रा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद केएल राहुल की कप्तानी पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। यह भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत है। क्योंकि इस स्टेडियम में यह जीत 27 साल के लंबे अंतराल के बाद आई है। इस स्टेडियम में आखिरी बार 1996 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 276 रन बनाए।

भारत ने खेली बेहतरीन पारी

आज के मैच में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए। बुमराह, अश्विन और जडेजा को एक-एक विकेट मिला। वहीं भारत ने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और कप्तान केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से इस लक्ष्य को 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऋतुराज गायकवाड़ 77 गेंदों में 71 रन, शुभमन गिल ने 63 गेंद पर 74 रन, सूर्या ने 49 गेंद पर 50 रन और केएल राहुल ने 63 गेंद पर नाबाद 58 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने दो, पैट कमिंस और सीन एबॉट ने एक -एक विकेट झटके।

Also Read: प्रोड्यूसर जैकी भगनानी ने की कृति सेनन की जम कर तारीफ, कहा- काम के प्रति काफी समर्पित है

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story