खेलकूद

विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से, जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs Afghanistan in World Cup today, know the pitch and possible playing eleven of both the teams
x

विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से।

विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान की टीम से है, यह मुकाबला दिल्ली के के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। मैच दोपहर 2 बजे शुरु होगा।

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में हो रहे विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ है। यह भारत का दूसरा मुकाबला है। आपको बता दें कि भारत ने अपने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। आज जब भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में होगी, तो उसकी प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव नजर आ सकता है। भारतीय टीम आज स्पिनर आर अश्विन को बैठाकर तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है और यहां की पिच भारत के पिछले मुकाबले (चेपॉक) की पिच से काफी अलग है।

तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है पिच

चेपॉक में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी थी। स्पिन फ्रेंडली विकेट के कारण भारत ने यह रणनीति अपनाई थी। लेकिन अब दिल्ली की पिच चेपॉक की तरह ज्यादा स्पिन फ्रेंडली नहीं है, ऐसे में टीम इंडिया एक स्पिन ऑलराउंडर की जगह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को आजमा सकती है। यहां आर अश्विन की जगह मोहम्मद शमी भी खेल सकते हैं या शार्दुल को मौका मिल सकता है।

शुभमन गिल भी आज के मुकाबले से बाहर

टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक बड़ी अपडेट यह भी है कि शुभमन गिल आज के मुकाबले में भी मैदान पर नहीं दिखाई देंगे। वह टीम इंडिया के साथ दिल्ली नहीं आए हैं। वह अब तक डेंगू से पूरी तरह रिकवर नहीं हो सके हैं। उनकी जगह एक बार फिर ईशान किशन ही भारतीय पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं।

संभावित टीम इंडिया की प्लेइंग-11

राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

संभावित अफगानिस्तान की प्लेइंग-11?

अफगानिस्तान की टीम में किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। अफगानिस्तान अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश से बुरी तरह हार गई थी, इसके बावजूद वह अपनी उसी प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर दिखाई दे सकती है।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

Also Read: अंतरिक्ष में मानव भेजने की तैयारी में है ISRO, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी मिशन की जानकारी, जानें पूरी खबर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story