खेलकूद

#INDvsAUSTest LIVE : 36 रन पर खत्म हो गई टीम इंडिया की पारी, अब तक का है सबसे न्यूनतम स्कोर

Arun Mishra
19 Dec 2020 6:01 AM GMT
#INDvsAUSTest LIVE : 36 रन पर खत्म हो गई टीम इंडिया की पारी, अब तक का है सबसे न्यूनतम स्कोर
x
. टीम इंडिया दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम 90 मिनट में सिमट गई. टीम इंडिया दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी. आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हुए. ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 90 रन का टारगेट है. मेजबान टीम के जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए.

टेस्ट में भारत का दूसरा न्यूनतम स्कोर

भारतीय टीम का 36 रन टेस्ट की एक पारी में अब तक का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भारतीय टीम ने 46 साल पहले सबसे कम स्कोर 42 रन बनाया था. यह इंग्लैंड के खिलाफ लॉ‌र्ड्स में 1974 में बनाया था.

टेस्ट क्रिकेट में भारत अपने इस फॉर्मेट में अब तक के सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने की कगार पर है. भारत के 31 रन पर 9 विकेट गिर चुके हैं. जोश हेजलवुड और पैट कमिंस भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. हेजलवुड ने 5 और कमिंस ने 4 विकेट झटके. टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने की बात करें तो यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है. 1955 में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 26 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद साउथ अफ्रीका का नंबर आता है जो टेस्ट क्रिकेट में 30, 35, 36 रनों का ऑलआउट हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 191 रनों पर ऑल आउट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 191 रन पर आउट करके दूसरे दिन शुक्रवार को 53 रन की बढ़त ले ली थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मार्नस लाबुशेन (47) और टिम पेन (नाबाद 73) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका. टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. इसके अलावा उमेश यादव ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. एडिलेड टेस्ट में अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं.

Next Story