खेलकूद

बड़ी खबर : भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द, जानिए- क्यों?

Arun Mishra
10 Sep 2021 8:04 AM GMT
बड़ी खबर : भारत-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट मैच रद्द, जानिए- क्यों?
x
चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी.

India Vs England, 5th Test Match Update: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. कोरोना संकट के बीच बोर्ड ने यह फैसला लिया है. चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि भारत ने मैच खेलने में असमर्थता जताई है, जिसकी वजह से उसे पांचवें मैच में हारा माना जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, ''बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. कोविड-19 मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है और उसे हारा माना जाएगा.

बीसीसीआई अधिकारियों के बीच शुक्रवार को बैठक चल रही थी, जिसमें स्थगन की संभावनाओं और कितने दिनों के लिए टाला जाएगा, इस पर चर्चा की जा रही थी, लेकिन फिर बाद में पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने का ही फैसला लिया गया.

इससे पहले, दिनेश कार्तिक ने पांचवें टेस्ट मैच के शुक्रवार से नहीं खेले जाने की भी बात कही थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि आज कोई भी खेल नहीं होगा. उन्होंने लिखा, ''नो प्ले टुडे, ओके टाटा, बाय-बाय.''

Next Story