खेलकूद

T20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच हारी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

Arun Mishra
31 Oct 2021 5:06 PM GMT
T20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच हारी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल
x
टी-20 WC के 28वें मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को बुरी तरह से शिकस्त देते हुए 8 विकेट से हरा दिया है।

टी-20 WC के 28वें मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को बुरी तरह से शिकस्त देते हुए 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया और 20 ओवरों में 110/7 का स्कोर ही बना सकी। रवींद्र जडेजा 26 नाबाद टॉप स्कोरर रहे। वहीं, कीवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट के खाते में 3 विकेट आए। 111 रनों के टारगेट को न्यूजीलैंड ने बहुत ही आसानी के साथ 14.3 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

डैरेल मिचेल 49 का टी-20I में सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।

केन विलियम्सन ने 31 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए।

भारत की NZ के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में ये लगातार तीसरी हार रही।

हार्दिक पंड्या ने दो ओवर में बॉलिंग करते हुए 17 रन खर्च किए।

टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल को 20 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। हालांकि, इसके बाद डैरेल मिचेल और केन विलियम्सन ने भारत को वापसी का मौका नहीं दिया और दूसरे विकेट के लिए 54 गेंदों पर 72 रन जोड़े। मिचेल 49 का विकेट भी बुमराह ने लिया।

भारतीय टॉप ऑर्डर ने डाले हथियार

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में ईशान किशन सिर्फ (4) रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। किशन के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर एडम मिल्ने ने रोहित शर्मा का आसान सा कैच छोड़ दिया। छठे ओवर टिम साउदी ने केएल राहुल (18) को आउट कर टीम इंडिया को दूसरा झटका पहुंचाया। रोहित शर्मा भी शून्य पर मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और ईश सोढ़ी की गेंद पर (14) रन बनाकर आउट हुए। सोढ़ी ने अपने अगले ही ओवर में कैप्टन कोहली (9) को आउट कर भारत की कमर तोड़कर रख दी।

ऋषभ पंत (12) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और एडम मिल्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या से विस्फोटक पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनके बल्ले से 24 गेंदों पर सिर्फ 23 रन देखने को मिले। भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या से विस्फोटक पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनके बल्ले से 24 गेंदों पर सिर्फ 23 रन देखने को मिले। पंड्या का विकेट बोल्ट के खाते में आया। इसी ओवर में बोल्ट ने शार्दूल ठाकुर को शून्य पर आउट किया। रवींद्र जडेजा ने 19 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

2013 के बाद ये दूसरा मौका रहा जब रोहित प्लेइंग-XI में होने के बाद भी ओपनिंग करने नहीं आए।

केएल राहुल अपना 50वां टी-20I मैच खेल रहे हैं।

पावरप्ले तक भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन था।

भारत की आधी टीम 70 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी।

110/7 भारत का NZ के खिलाफ T-20I में ये दूसरा सबसे कम स्कोर रहा।

ट्रेंट बोल्ट ने T-20I में अपने 50 विकेट पूरे किए।

भारतीय टीम में हुए 2 बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं। भुवनेश्वर कुमार को आज टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दिया गया है। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। वो सूर्य कुमार यादव की जगह टीम में आए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। टिम सिफर्ट की जगह एडम मिल्ने आए हैं।

विराट कोहली लगातार 5वीं बार टॉस हारे हैं। साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 21 मैचों में कोहली 17वीं बार टॉस हारे।

Next Story