खेलकूद

IND vs PAK : भारत की पाकिस्तान पर फिर असंभव जीत, करारी हार के बाद PCB नाराज? क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गई पाकिस्तान?

Special Coverage News
10 Jun 2024 3:49 AM GMT
IND vs PAK : भारत की पाकिस्तान पर फिर असंभव जीत, करारी हार के बाद PCB नाराज? क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गई पाकिस्तान?
x
जीत के साथ टीम इंडिया का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय हो गया है।

विश्व कप में 19वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 रनों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल पर कब्जा भी कर लिया है। इस विश्व कप में जहां ये टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत थी तो वहीं पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार। जीत के साथ टीम इंडिया का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय हो गया है। वहीं पाकिस्तान पर अब सुपर-8 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

पाकिस्तान एक बार फिर नहीं जीत पाया. एक बार फिर से भारत को हराने की उसकी तमन्ना अधूरी रह गई. इसी के साथ T20 वर्ल्ड कप में हुई 8 भिड़ंत के बाद रिजल्ट 7-1 हो चुका है. मतलब, भारत का पाकिस्तान पर दबदबा है.

पाकिस्तान विश्व कप से लगभग बाहर

बाबर आजम की पाकिस्तान इस विश्व कप में अभी तक अपने दो मुकाबले खेल चुकी है और दोनों में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में पाक को मेजबान यूएसए ने हराया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने धूल चटाई। 2 मैचों में 2 हार के साथ पाक टीम ग्रुप ए में चौथे नंबर पर है।

यहां से पाकिस्तान के लिए सुपर-8 में जगह बना पाना काफी मुश्किल माना जा रहा है। हालांकि अगर पाक टीम अपने अगले दोनों मुकाबले अच्छे अंतराल से जीते और यूएसए अपने दोनों मैच हार जाए तो बाबर की टीम आगे बढ़ सकती है। पाकिस्तान के अगले दो मैच में कनाडा और आयरलैंड के साथ होने वाले हैं।

Next Story