खेलकूद

INDvsSA 1st T20I : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 मैच बारिश के कारण हुआ रद्द, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

Arun Mishra
10 Dec 2023 4:37 PM GMT
INDvsSA 1st T20I : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 मैच बारिश के कारण हुआ रद्द, फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी
x
अब सीरीज का दूसरा मैच 12 दिसंबर को ओवरल के मैदान पर खेला जाएगा।

INDvsSA 1st T20I : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच सबसे पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला रविवार (10 दिसंबर) को डरबन में खेला जाना था. मगर उससे पहले डरबन में बारिश शुरू हो गई, जो फिर रुकी ही नहीं. इस कारण यह मुकाबला बगैर टॉस के ही रद्द कर दिया गया. अब सीरीज का दूसरा मैच 12 दिसंबर को ओवरल के मैदान पर खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। टी20 सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जा रहा है। ऐसे में विदेशी धरती पर टी20 क्रिकेट में अपने युवा खिलाड़ियों को परखने का टीम इंडिया के लिए ये काफी अच्छा मौका है।

बता दें, टी20 विश्व कप 2024 इस बार विदेशी धरती पर खेला जाएगा। इस विश्व कप से पहले भारत को सिर्फ 5 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा। जिनमे से तीन मैच भारतीय टीम अपनी धरती पर अफगानिस्तान के साथ खेलेगी। जनवरी 2024 में अफगानिस्तान की टीम भारत के दौरे पर होगी। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचौं की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी इंप्रेस किया। खासकर बल्लेबाजी में भारतीय खिलाडियों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया था। इस सीरीज को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम किया था।

अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक बार फिर से टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी से लेकर कप्तानी में भी कमाल कर रहे हैं।

Next Story