खेलकूद

BCCI vs PCB : पाकिस्तान बोर्ड की 'वर्ल्ड कप' को लेकर की गई टिप्पणी पर खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब

Arun Mishra
20 Oct 2022 8:35 AM GMT
BCCI vs PCB : पाकिस्तान बोर्ड की वर्ल्ड कप को लेकर की गई टिप्पणी पर खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया करारा जवाब
x
'आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते'

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने पाकिस्तान बोर्ड (PCB) के द्वारा अगले साल भारत में होने वाले 'वर्ल्ड कप' (ODI World Cup) में पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को भारत नहीं भेजने वाले बयान का जवाब दिया है. बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान नहीं भेजने का बयान दिया था जिसके बाद पाकिस्तानी बोर्ड ने धमकी दी थी कि वह भी अपनी टीम को अगले साल वनडे वर्ल्ड के लिए भारत नहीं भेजेगा. खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में सभी बड़ी टीमें भाग ले रही है. पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड कप का हिस्सा होगी.

अनुराग ठाकुर ने इस बारे में कहा कि, 'यह बीसीसीआई का मामला है और वे ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे. भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई वर्ल्ड कप आयोजित किए गए हैं. वनडे वर्ल्ड कप भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी.'

खेल मंत्री ने अपने बयान में आगे कहा कि, 'आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते. भारत ने खेलों, विशेषकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है. इसलिए, अगले साल वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, और यह भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा'. अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली में आयोजित हुए खेलों इंडिया यूथ 2022 के घोषणा के समय इन सभी बातों पर अपनी राय दी.

बता दें कि जय शाह ने एशिया कप को न्यट्रल वेन्यू में कराने की बात कही थी जिसके बाद पीसीबी की ओर से बयान आया था. पीसीबी ने कहा था कि कि अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने नहीं आती हो पीसीबी अपनी टीम को भारत में 2023 में होने वनडे वर्ल्ड कप के लिए नहीं भेजगा. पीसीबी का कहना है कि एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा. अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आता तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगा. पाकिस्तानी बोर्ड ने कहा है कि जय शाह ने बिना किसी बातचीत के ऐसे बयान दिए हैं जो विश्व क्रिकेट को आपस में बांट सकता है.

Next Story