खेलकूद

BCCI ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिये लिया यह बड़ा फैसला

Shiv Kumar Mishra
19 May 2022 3:23 PM GMT
BCCI ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिये लिया यह बड़ा फैसला
x
File Photo
दक्षिण अफ्रीका पहले ही अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है.

अब जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के बाद दक्षिण अफ्रीका पांच टी20 मुकाबले खेलने भारत आ रही है, तो उससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा फैसला लिया है. और यह फैसला स्टेडियम जाकर मुकाबला देखने जाने वाले फैंस के लिए खुशी की बात है. और अब अच्छी यह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले ये पांचों टी20 मुकाबले फुल कैपेसिटी में खेले जाएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पांच टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई स्टेडियम में पूर्ण संख्या में दर्शकों को आने की इजाजत दे दी है.

इससे पहले बोर्ड ने जारी आईपीएल के प्ले-ऑफ मुकाबलों के लिए फुल कैपेसिटी का ऐलान किया था. पिछले दिनों कोविड के मामलों में कमी आने के बाद कई देशों ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल की शर्तों में रियायत दी थी. और इसी के बाद बाद भारत में केसों की कमी आने के बाद बीसीसीआई ने भी धीरे-धीरे दर्शकों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये पांचों मैच दिल्ली, कटक, विशाखापटनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे. यह सीरीज जून 9 से खेली जाएगी और आखिरी मुकाबला जून 19 को होगा. दक्षिण अफ्रीका पहले ही अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुका है, जबकि भारतीय टीम का ऐलान होना अभी बाकी है. दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है:

टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करैम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिच नॉर्किया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रेटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टैन स्टब्बस, रैसी वॉन डेर डुसेन, मार्को जानसेन

Next Story