खेलकूद

INDvSA: दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली और रोहित OUT, जानिए- किसे मिली कमान और किसे मिला मौका

Arun Mishra
22 May 2022 12:34 PM GMT
INDvSA: दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली और रोहित OUT, जानिए- किसे मिली कमान और किसे मिला मौका
x
रोहित के अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए रविवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। कई अनुभवी खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है तो वहीं अनेक युवा चेहरों को 18 सदस्यीय टीम में मौका मिला है।

केएल राहुल को मिली कमान

नियमित कप्तान रोहित शर्मा आगामी टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे जबकि ऋषभ पंत उपकप्तान होंगे। रोहित के अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, स्पिनर कुलदीप यादव की सबसे छोटे फॉर्मट की टीम में वापसी हुई है। पंड्या ने आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन के जरिए अपनी फॉर्म और फिटनेस दिखाई है। कार्तिक का बल्ला भी जमकर बोला है। दूसरी ओर, कुलदीप ने टूर्नामेंट भी अपनी फिरकी का जमकर जादू दिखाया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के दरम्यान पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। इसके बाद दोनों टीमें दूसरा मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम स्टेडियम में खेलेंगी, जो 12 जून को आयोजित किया जाएगा। तीसरा टी20 मैच 14 जून को विशाखापट्टनम के डॉ. वाय.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए मैदान पर खेला जाएगा। चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह 17 जून को होगा। वहीं, भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें और आखिरी टी20 में बैंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी। यह मैच 19 जून को होगा।

Next Story