खेलकूद

Rohit Sharma : नाक से खून बहने के बाद भी मैदान पर डटे रहे रोहित शर्मा, टीम इंडिया के कप्‍तान के वीडियो ने मचाई सनसनी

Arun Mishra
3 Oct 2022 8:12 AM GMT
Rohit Sharma : नाक से खून बहने के बाद भी मैदान पर डटे रहे रोहित शर्मा, टीम इंडिया के कप्‍तान के वीडियो ने मचाई सनसनी
x
रोहित ने नाक से खून निकलने के बाद भी उन्होंने अपना काम करना जारी रखा।

Rohit Sharma : साउथ अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला गुहावटी में खेले गया है। टीम इंडिया ने इस हाई स्कोरिंग मैच में साउथ अफ्रीका को 16 रन से पटखनी देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इतना ही नहीं टीम इंडिया पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में कोई टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई। भारत ने पहला मैच 8 विकेट से जीता था।

इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का समर्पण देखने को मिला है। देश और खेल के लिए पूरी तरह समर्पित रोहित शर्मा नाक से खून निकलने के बाद भी मैदान पर डटे रहे। वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि रोहित शर्मा साथी दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल के साथ नजर आ रहे हैं। उनकी नाक से खून निकलने के बाद भी उन्होंने अपना काम करना जारी रखा।

रोहित की जगह शाहबाज अहमद फिल्डिंग करने उतरे

जब कार्तिक ने रोहित की नाक से खून निकलते देखा तो मैदान के बाहर दूसरे प्लेयर को अंदर भेजने का इशारा किया, लेकिन रोहित अपने काम में लगे रहे। उन्होंने हर्षल पटेल के पास जाकर उनको कुछ समझाया। अपना काम पूरा करने के बाद ही रोहित शर्मा मैदान से बाहर गए। रोहित शर्मा की जगह शाहबाज अहमद फिल्डिंग करने उतरे।

रोहित के बल्ले से निकले 43 रन

इससे पहले रोहित शर्मा जब पारी की शुरुआत करने उतरे तो तूफानी अंदाज में बैटिंग की। उन्होंने 37 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली। इस दौरान 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर खास उपलब्धि हासिल की, वह घर में साउथ अफ्रीका को सीरीज हराने वाले पहले भारतीय कप्तान बने।

साउथ अफ्रीका बनाम भारत दूसरा टी 20

दूसरे टी 20 मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 237 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इस टारगेट के जवाब में साउथ अफ्रीका शुरुआती ओवरों में तो फिसलती नजर आई, लेकिन मिलर के शतक और डी कॉक के अर्धशतक के दम पर मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 221 रन बना लिए थे, हालांकि उसे 16 रनों से हार मिली।

Next Story