खेलकूद

INDvsAUS 3rd ODI live score: टीम इंडिया को 270 रन का टारगेट, कुलदीप-हार्दिक ने बरपाया कहर

Arun Mishra
22 March 2023 12:15 PM GMT
INDvsAUS 3rd ODI live score: टीम इंडिया को 270 रन का टारगेट, कुलदीप-हार्दिक ने बरपाया कहर
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जा रहा है।

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच का आयोजन चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया जा रहा है।

इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान स्टीव स्मिथ के हाथों में है। सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं ऐसे में आखिरी मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। ये निर्णायक मैच है।

टीम इंडिया ने इस मैदान पर 13 मैच (मौजूदा वनडे से पहले) खेले, जिसमें 7 जीते और 5 हारे हैं. एक मुकाबला बेनतीजा रहा था. जबकि कंगारू टीम ने चेन्नई के मैदान पर अब तक 5 वनडे मैच खेले, जिसमें से 4 में उसे जीत मिली है. सिर्फ एक बार ही हार का स्वाद चखा था.

भारत को 270 का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 270 रनों का टारगेट दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवर्स में 269 रनों पर सिमट गई. मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 47 और एलेक्स केरी ने 38 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 28 और ट्रेविस हेड ने 33 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. जबकि अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को दो-दो विकेट मिला.

मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क और एडम जाम्पा.

Next Story