खेलकूद

INDvsBAN 2nd ODI : रोमांचक मुकाबले में चोटिल रोहित भी नहीं दिला पाए जीत, आखिरी बॉल पर हारा भारत, बांग्लादेश ने जीती सीरीज

Arun Mishra
7 Dec 2022 2:30 PM GMT
INDvsBAN 2nd ODI : रोमांचक मुकाबले में चोटिल रोहित भी नहीं दिला पाए जीत, आखिरी बॉल पर हारा भारत, बांग्लादेश ने जीती सीरीज
x
बांग्लादेश ने 2-0 से सीरीज पर अजेय बढ़त बनाई.

IND vs BAN Live Streaming: बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया की हार हुई है, इसी के साथ भारत ने यह वनडे सीरीज भी गंवा दी है. 3 मैच की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने अब 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 5 रनों से मात दी.

मेहदी हसन के शानदार शतक के दमपर बांग्लादेश ने 271 का स्कोर बनाया था, जिसे हासिल करने में टीम इंडिया के पसीने छूट गए. भारत भी बांग्लादेश की तरह खराब शुरुआत का शिकार हुआ, कुछ देर के लिए श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने जीत की उम्मीद जगाई लेकिन वह जीत दिला नहीं सके. सीरीज का तीसरा मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा.

टीम इंडिया के लिए यह हार चुभने वाली है, क्योंकि यह लगातार दूसरी बार है जब टीम इंडिया ने बांग्लादेश में कोई वनडे सीरीज गंवाई हो. इससे पहले साल 2015 में टीम इंडिया 3 मैच की द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंची थी, जहां बांग्लादेश ने 2-1 से उसे मात दी थी. इसके अलावा भारत ने बांग्लादेश में दो वनडे सीरीज जीती भी हैं.

बांग्लादेश ने आखिरकार 50 ओवर में 7 विकेट 271 रन बनाए। जवाब में भारत ने 26 ओवर में 4 विकेट पर 124 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं।

श्रेयस अय्यर की फिफ्टी पूरी

टीम इंडिया दूसरे वनडे में संकट में दिख रही है और यहां श्रेयस अय्यर संकटमोचक बनकर सामने आए हैं. श्रेयस ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है और एक छोर पर वह जमे हुए हैं. टीम इंडिया की पारी के 25 ओवर हो गए हैं और स्कोर 120/4 चल रहा है.

मुश्किल में भारत, टीम इंडिया के चार विकेट गिरे

कैसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

विराट कोहली : इबादत हुसैन ने बोल्ड कर दिया।

शिखर धवन : रहमान ने मेहदी हसन मिराज के हाथों कैच कराया।

वाशिंगटन सुंदर : शाकिब ने लिटन दास के हाथों कैच कराया।

केएल राहुल : मेहदी हसन ने स्लोअर बॉल डाली, राहुल विकेट के सामने की बॉल चूके और LBW हो गए।

मेहदी हसन मिराज ने कर दिया कमाल

मेहदी हसन की पारी कितनी कमाल की रही इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बांग्लादेश ने अपने 6 विकेट सिर्फ 69 के स्कोर पर गंवा दिए थे. उसके बाद आठवें नंबर पर आकर मेहदी हसन ने 83 बॉल में 100 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. मेहदी की पारी का कमाल ही रहा कि बांग्लादेश ने अपनी पारी के आखिरी पांच ओवर्स में 68 रन बना दिए.

टीम इंडिया को मिला 272 रनों की टारगेट

बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने दूसरे वनडे में कमाल की पारी खेली है और अपना शतक पूरा किया है. पारी की आखिरी बॉल पर सिंगल लेकर उन्होंने 83 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी है. बांग्लादेश ने इसी के साथ दूसरे वनडे मे 271 का स्कोर बनाया है और टीम इंडिया को जीत के लिए 272 रन चाहिए.

मेहदी हसन और महमुदुल्लाह की शतकीय साझेदारी के दमपर बांग्लादेश ने 50 ओवर में 271 रनों का स्कोर बना लिया है. आखिरी के ओवर्स में बांग्लादेश ने तेजी से रन बटोरे और टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी. तीन मैच की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया के पास अब बराबरी का मौका है.

बांग्लादेश ने किया कमाल?

बांग्लादेश की टीम ने कमाल कर दिया है, टीम का स्कोर 200 के पार चला गया है. मेहदी हसन और महमुदुल्लाह की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर ली है और टीम इंडिया विकेट के लिए तरस रही है. बांग्लादेश ने अपना छठा विकेट 69 के स्कोर पर खो दिया था और अब यहां तक स्कोर पहुंच गया है.

भारत मजबूत, बांग्लादेश को चौथा झटका, 17 ओवर के बाद स्कोर 66/4

नजमुल हसन शान्तो 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उमरान मलिक ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इससे पहले मोहम्मद सिराज ने कप्तान लिटन दास (7) बोल्ड और अनामुल हक को LBW किया था। सिराज को दो और उमरान को एक विकेट मिल चुके हैं।

बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा

मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई है. पारी के दूसरे ओवर में अनामुल हक सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए हैं, सिराज ने उन्हें LBW आउट किया. दो ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 11/1 हो गया है.

रोहित शर्मा को चोट लगी

टीम इंडिया को मैच शुरू होते ही झटका लगा है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा फील्डिंग के दौरान खुद को चोट लगवा बैठे हैं. मोहम्मद सिराज की बॉल पर जब स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने एक कैच लपकने की कोशिश की, तब उन्हें चोट लग गई. इस दौरान रोहित शर्मा मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह रिप्लेसमेंट लाया गया.

2 बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया, बांग्लादेश में एक चेंज...देखिए प्लेइंग-11

टीम इंडिया ने प्लेइंग में 2 बदलाव किए हैं। जबकि बांग्लादेश में एक चेंज है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज कुलदीप सेन की जगह उमरान मलिक और शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया है। वहीं, बांग्लादेश में हसन महमूद की जगह नजमुल हसन प्लेइंग में शामिल किए गए हैं।


Next Story