खेलकूद

INDvsBAN : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे वनडे से रोहित शर्मा समेत ये तीन खिलाडी हुए बाहर

Arun Mishra
7 Dec 2022 5:00 PM GMT
INDvsBAN : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीसरे वनडे से रोहित शर्मा समेत ये तीन खिलाडी हुए बाहर
x
अब सीरीज का तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा. इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए यह बुरी खबर सामने आई है.

INDvsBAN : बांग्लादेश ने भारत को दूसरा वनडे में पांच रन से हरा दिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों में 100 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 266 रन बना सकी।

रोहित शर्मा समेत ये तीन खिलाडी हुए बाहर

रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं। दूसरे वनडे के दौरान स्लिप में फील्डिंग करते हुए रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। वह 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे, उनके हाथ में टांके लगे थे, लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए भी संदेह है, जो 14 दिसंबर से शुरू हो रही है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

चोटिल हुए थे रोहित

दरअसल, रोहित को यह चोट बांग्लादेश की पारी के दौरान दूसरे ओवर में ही लगी थी. यह ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने किया था. रोहित दूसरी स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच आया, जिसे रोहित पकड़ नहीं सके. इसी दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ के अंगूठे से खून निकलने लगा था.

मगर अब सीरीज का तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा. इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए यह बुरी खबर सामने आई है. दूसरे वनडे मैच में हारने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने यह अपडेट दिया. उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर कुलदीप, दीपक और रोहित अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे. कुलदीप और दीपक सीरीज से बाहर हो गए हैं. रोहित भी अगला मैच नहीं खेल पाएंगे.'

कोच द्रविड़ ने कहा, 'वे वापस मुंबई जाएंगे, जहां एक्सपर्ट उनकी जांच करेंगे. इसके बाद ही पता चलेगा कि वे टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रह पाएंगे या नहीं. मगर यह पक्का है कि तीनों सीरीज का आखिरी वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे.'

Next Story