खेलकूद

IND vs NZ: पहले ODI मैच में ये खिलाड़ी करेगा शिखर धवन के साथ ओपनिंग? मैदान पर होगी रनों की बरसात

Arun Mishra
23 Nov 2022 12:31 PM GMT
IND vs NZ: पहले ODI मैच में ये खिलाड़ी करेगा शिखर धवन के साथ ओपनिंग? मैदान पर होगी रनों की बरसात
x
टीम में धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए एक स्टार खिलाड़ी मौजूद है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है.

IND vs NZ ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की कमान स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के हाथों में है. वनडे सीरीज से रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान धवन के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा ये बड़ा सवाल है? भारतीय टीम में धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए एक स्टार खिलाड़ी मौजूद है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. आइए जानते हैं, उस प्लेयर के बारे में.

ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

पहले वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. पहले भी वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने ओपनिंग जिम्मेदारी संभाली थी. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया का काम आ सकता है. गिल चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं और उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं.

गुजरात टाइटंस को बनाया चैंपियन

शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन खेल दिखाया था. उन्होंने अपने दम पर गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. उनके बल्ले की धमक सभी टीमों ने देखी थी. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. आईपीएल 2022 में शुभमन गिल ने 16 मैचों में 483 रन बनाए थे.

खेलना चाहते हैं वर्ल्ड कप 2023

शुभमन गिल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेना चाहते हैं, गिल ने भारत को कई हारे हुए मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 11 टी20 मैचों में 579 रन और 12 वनडे मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. गिल न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

Next Story