खेलकूद

आईपीएल 2021- कुछ ऐसी हो सकती है सीएसके और दिल्ली की प्लेइंग XI

माजिद अली खां
10 April 2021 9:03 AM GMT
आईपीएल 2021- कुछ ऐसी हो सकती है सीएसके और दिल्ली की प्लेइंग XI
x
दिल्ली की टीम श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नए कप्तान के साथ उतरेगी तो चेन्नई की तरफ से लुंगी एंगिडी इस मुकाबले में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

नई दिल्ली. 9 अपैल को आईपीएल 14वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो चुका है जहां पहले ही मैच का फैसला मुकाबले की आखिरी गेंद पर हुआ। जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2020 की विजेता और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद नौ विकेट पर 159 रन बनाए। आरसीबी ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया।

वही अब इस सीजन के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 7:00 बजे होगा। लेकिन दिल्ली की टीम को सीजन की शुरुआत से पहले उस समय बड़ा झटका लगा, जब कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के चलते पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए।

कप्तान पंत शानदार फॉर्म में हैं और आस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ 'मैच विनर' साबित हुए। दिल्ली के पास मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर और सैम बिलिंग्स जैसे हरफनमौला भी हैं, लेकिन टीम संयोजन बड़ी चुनौती होगा क्योंकि अंतिम एकादश में चार विदेशी खिलाड़ी ही हो सकते हैं।

वहीं पिछले सीजन प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी। तो चेन्नई टीम में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी हुई है चेन्नई के शीर्षक्रम में रूतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और अंबाती रायुडू भी हैं। युवा सैम करन, मोईन अली और धोनी मध्यक्रम को मजबूती देते हैं। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जबरदस्त फॉर्म में हैं। दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं। चेन्नई की तरफ से लुंगी एंगिडी इस मुकाबले में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

दिल्ली कैपिटल्स का संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोयनिस, आर अश्विन, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, ईशात शर्मा, अमित मिश्रा।

चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड/रॉबिन उथप्पा, फैफ डुप्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, मोईन अली, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story