खेलकूद

IPL 2023 Points Table: लगातार दूसरी जीत के बाद टॉप पर गुजरात की टीम, दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान! देखिए- पूरी टेबल

Arun Mishra
5 April 2023 4:49 AM GMT
IPL 2023 Points Table: लगातार दूसरी जीत के बाद टॉप पर गुजरात की टीम, दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान! देखिए- पूरी टेबल
x
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में हर रोज कई रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं।

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में हर रोज कई रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। इनके नतीजों से प्वाइंट्स टेबल में भी निरंतर बदलाव का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच को जीतकर गुजरात जायंट्स ने अपने खाते में दो और अंक जोड़ लिए और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

IPL 2023 Points Table: टॉप पर पहुंची गुजरात की टीम, दिल्ली की हालत खराब

अरुण जेटली स्टेडियम में मिली जीत के साथ ही गत विजेता टीम गुजरात जायंट्स 2 मैच में 2 जीत और 4 अंक (IPL 2023 Points Table) के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गई है। वहीं इस हार के साथ दिल्ली को इस सीजन की शुरूआत में अबतक दूसरी हार मिल चुकी है।

वहीं अंक तालिका में दिल्ली की टीम हाल बेहाल हो गया है। दिल्ली की टीम 6वें स्थान से 8वें सेथान पर खिसक गई है। इस दौरान उनका नेट रन रेट भी बेहद ज्यादा खराब हो गया। डीसी का मौजूंदा रन रेट -1.73 है। जो कि बेहद ज्याद खराब है। फिलहाल नंबर 2 पर राजस्थान रॉयल्स, नंबर 3 पर आरसीबी वहीं आखिरी स्थान पर हैदराबाद मौजूद है।

IPL 2023: 10 टीमें खेलेगी 70 मैच

इस बार आईपीएल (IPL) में 10 टीमों के बीच कुल 70 लीग मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान फैन्स को 18 डबल हेडर देखने को मिलेंगे। इस दौरान पहला मैच दोपहर 3:30 बजे और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बता दें कि आईपीएल 2023 का आयोजन अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ सहित कुल 12 शहरों में होगा।

IPL: सबसे सफल टीम है मुंबई

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। टीम ने 5 IPL खिताब जीते हैं। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स इस मामले में दूसरे नंबर पर है। धोनी की कप्तानी वाली CSK ने 4 IPL टाइटल जीते हैं। कोलकाता ने 2 और हैदराबाद, राजस्थान, गुजरात और डेक्कन चार्जर्स (2009) ने एक-एक बार खिताब जीता है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story