खेलकूद

6, 6, 6, 6, 6, और KKR के रिंकू सिंह ने कर दिया वो चमत्कार जो IPL के इतिहास में कभी नहीं हुआ, देखिए- VIDEO

Arun Mishra
9 April 2023 3:16 PM GMT
6, 6, 6, 6, 6, और KKR के रिंकू सिंह ने कर दिया वो चमत्कार जो IPL के इतिहास में कभी नहीं हुआ, देखिए- VIDEO
x
आईपीएल के पिछले 15 साल के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था..!!

IPL 2023 : रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को वास्तव में यह लीग अपने चरम पर थी. केकेआर और गुजरात टाइटंस (KKR vs GT) के बीच खेले गए मुकाबले के आखिरी करीब पांच मिनट में स्टेडियम में वह जलजला आया, जो टूर्नामेंट के इतिहास में वास्तव में पहले कभी नहीं आया. केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (rinku singh) ने वह कारनामा कर दिया, जो आईपीएल के पिछले करीब 15 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ. जो किसी ने भी नहीं सोचा था, रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने वह कर डाला. और जो गुजरात के कोच आशीष नेहरा बाहर बैठे सोच रहे थे, उस पर पानी फेर डाला.

गुजरात से जीत के लिए मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे केकेआर को एक समय वेंकटेश अय्यर (83) ने आसान जीत की ओर अग्रसर किया था, लेकिन तभी राशिद खान ने फेंके पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक जड़कर गुजरात को ड्राइविंग सीट पर ला दिया, लेकिन असल पिक्कचर अभी बाकी थी, जो पारी के आखिरी 20वें ओवर में शुरू हुयी.

इस ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन बनाए थे. लेफ्टी पेसर यश दयाल की फेंकी पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर रिंकू सिंह (Rinku Singh) को स्ट्राइक दी. और यहां से आखिरी पांच गेंदों पर मोदी स्टेडिय में आईपील इतिहास की सर्वोच्च क्रिकेटर अपने चरम पर थी. रिंकू सिंह ने एक के बाद एक लगातार पांच छक्के जड़कर केकेआर के लिए एक हारा हुआ मुकाबला जीत लिया.

आईपीएल के पिछले 15 साल के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था जब किसी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी के आखिरी ओवर में 23 से ज्यााद रन बनाकर मैच जीता हो, लेकिन रिंकू के आतिशी प्रहारों से केकेआर ने आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 29 रन की जगह 31 रन बनाते हुए एक तय दिख रही हार को जीत में तब्दील कर दिया.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story