खेलकूद

IPL Controversy : ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे को IPL कमेटी ने दी ये बड़ी सजा, लिया यह बड़ा फैसला

Arun Mishra
23 April 2022 7:16 AM GMT
IPL Controversy : ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे को  IPL कमेटी ने दी ये बड़ी सजा, लिया यह बड़ा फैसला
x
आईपीएल 2022 के 34वें मैच में बड़ा बवाल मचा हुआ है.

IPL Controversy : आईपीएल 2022 के 34वें मैच में बड़ा बवाल मचा हुआ है. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स ने 15 रनों से मात दी. लेकिन इस मैच के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत काफी सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल एक गेंद को नो बॉल ना दिए जाने के चलते पंत ने अपने खिलाड़ियों को मैदान से वापस बुलाने का इशारा कर दिया था. जिसके बाद उनको अब भारी सजा दी गई है.

राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capotals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए क्रीज पर मौजूद बल्लेबाजों को वापस बुलाने का इशारा किया था. वहीं, टीम के दूसरे खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी अपने कप्तान का साथ देते हुए अंपायर के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर करते दिखे थे. यही नहीं टीम के बल्लेबाजी कोच ने तो एक कदम आगे बढ़ाते हुए कप्तान के कहने पर मैदान के अंदर जाकर अंपायर से बहस करते दिखे थे. इन सभी कंट्रोवर्सी के बाद अब सभी सदस्यों को आईपीएल गर्वर्निंग काउंसिल की ओर से सजा दी गई है.

आचार संहिता के उल्लंघन के लिए ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे जुर्माना लगा है. एक ओर जहां प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन लगाया गया है तो वहीं दूसरी ओर पंत पर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. शार्दुल ठाकुर पर 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली कैपिटल्स सहायक कोच प्रवीण आमरे पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगा है और इस अपराध के लिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है. आमरे ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार किया है.

बता दें कि पंत ने अपने ऊपर लगे आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल 2 का अपराध स्वीकार कर लिया है और इसके स्वीकृति स्वीकार भी कर लिया है. इसके अलावा शार्दुल पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा है, उन्होंने लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया है.

Next Story