खेलकूद

INDvsSA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इस स्टार खिलाडी ने नाम लिया वापस लिया...BCCI को बताई ये वजह

Arun Mishra
17 Dec 2023 11:47 AM GMT
INDvsSA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इस स्टार खिलाडी ने नाम लिया वापस लिया...BCCI को बताई ये वजह
x
भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलना है.

INDvsSA Test Series : भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर एक के बाद एक कई झटके लगते जा रहे हैं। रविवार सुबह जहां दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के दौरे से बाहर होने की जानकारी मिली थी। वहीं अब एक और स्टार खिलाड़ी ने अपना नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होगा। इस सीरीज के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में ईशान किशन का नाम शामिल था। पर अब उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलना है.

ईशान ने टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भी दे दी है. बीसीसीआई ने उनकी यह मांग मान ली है और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर केएस भरत को भी टीम में शामिल कर लिया है. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज कर बताया कि ईशान किशन ने रिक्वेस्ट की थी कि वो अगली टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. वो व्यक्तिगत कारणों से सीरीज से नाम वापस ले रहे हैं. इस निवेदन के बाद ईशान को टेस्ट सीरीज से हटा दिया गया है. उनकी जगह केएस भरत को टीम में शामिल किया गया है.

26 दिसंबर से खेली जाएगी टेस्ट सीरीज

बता दें कि भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इसका पहला मैच रविवार (17 दिसंबर) को हो गया है. जबकि दूसरा मैच 19 और फिर तीसरा वनडे मैच 21 दिसंबर को होगा. इसके बाद 26 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

Next Story