खेलकूद

Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह ने रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

Arun Mishra
18 May 2022 2:24 AM GMT
Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह ने रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने
x
जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैदराबाद के खिलाफ एक ही विकेट लेने के बाद भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे टी20 क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. 28 साल के बुमराह ने 2013 में गुजरात के लिए महाराष्ट्र के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला था. उनके 205 मैच में 250 विकेट हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी 7.04 और औसत 21.60 का है. तेज गेंदबाजों में बुमराह के बाद भुवनेश्वर कुमार का नंबर आता है. उनके 223 विकेट हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह की आग उगलती बॉलिंग के सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज थरथर कांपता है.

जसप्रीत बुमराह ने रच दिया इतिहास

बता दें कि जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. जसप्रीत बुमराह से पहले टीम इंडिया का कोई भी तेज गेंदबाज इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड तक नहीं पहुंच पाया है.

भारत के लिए ये कमाल करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को खेले गए IPL मैच में वॉशिंगटन सुंदर को आउट करते ही जसप्रीत बुमराह ने ये रिकॉर्ड बनाया है. जसप्रीत बुमराह ने 206 टी20 मैचों में 250 विकेट हासिल कर लिए हैं.

रविचंद्रन अश्विन के नाम ये रिकॉर्ड

टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो ये रिकॉर्ड दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम है. रविचंद्रन अश्विन ने टी-20 क्रिकेट में 274 विकेट हासिल किए हैं.

Next Story