खेलकूद

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाडी सीरीज से हुआ बाहर!

Arun Mishra
29 Sep 2022 10:40 AM GMT
T20 World Cup से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाडी सीरीज से हुआ बाहर!
x
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमें 16 देश हिस्सा लेंगे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया गया है. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने गुरुवार को बीसीसीआई के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया। बुमराह का मेगा क्रिकेट इवेंट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसमें 16 देश हिस्सा लेंगे। 60 बीस-बीस अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बाहर कर दिया गया है। बुमराह के टीम से बाहर होने का मतलब स्टैंडबाय पर दो तेज गेंदबाजों में से एक है: मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया के जिलॉन्ग क्रिकेट ग्राउंड में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा.

रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में भी नहीं खेल सके थे। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह को चोट लगी है।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Next Story