खेलकूद

INDvsSL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा जहतका झटका, ये खिलाडी हुआ टीम से बाहर!

Arun Mishra
9 Jan 2023 8:47 AM GMT
INDvsSL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा जहतका झटका, ये खिलाडी हुआ टीम से बाहर!
x
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. चोट के बाद वापसी कर रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह अब इस वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह को पहले इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन बाद में उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया गया था. अब एक बार फिर उन्हें टीम से हटाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह अभी बाकी खिलाड़ियों के साथ गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं जहां टीम इंडिया को 10 जनवरी को पहला वनडे मैच खेलना है. बीसीसीआई द्वारा 3 जनवरी को वनडे टीम में बदलाव किया गया था, तब श्रीलंका के खिलाफ हो रही इस सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया था. उस दौरान लगा था कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं.

लेकिन वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है. यही कारण है कि ऐन मौके पर जसप्रीत बुमराह को सीरीज़ से बाहर ही रखा गया है, ताकि किसी भी तरह की जल्दबाजी ना हो और उन्हें वापसी के लिए पूरा वक्त मिल सके. बता दें कि पहले ही ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट की वजह से चोटिल हैं और उनके वर्ल्ड कप में शामिल होने पर भी संशय बरकरार है.

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट एक्शन से दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में तब टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसमें जसप्रीत बुमराह ने हिस्सा लिया था. उसके बाद वह चोट की वजह से टीम से बाहर ही रहे, जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा नहीं लिया था.

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), नुवानिडु फर्नांडो, आविष्का फर्नांडो, अशेन बंडारा, पथुम निसंका, धनंजय डिसिल्वा, चरित असलंका, चामिका करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, डुनिथ वेलालेज, जेफरी वेंडरसे, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा और महीष तीक्ष्णा.

वनडे सीरीज का शेड्यूल:

10 जनवरी- पहला वनडे, गुवाहाटी, दोपहर 1.30 बजे

12 जनवरी- दूसरा वनडे, कोलकाता, दोपहर 1.30 बजे

15 जनवरी- तीसरा वनडे, तिरुवनंतपुरम, दोपहर 1.30 बजे

Next Story