खेलकूद

जय शाह ने दी बड़ी जानकारी, भारत में हुआ रद्द तो कहां खेला जाएगा टी-20 विश्व कप

सुजीत गुप्ता
28 Jun 2021 10:57 AM GMT
जय शाह ने दी बड़ी जानकारी, भारत में हुआ रद्द तो कहां खेला जाएगा टी-20 विश्व कप
x
टी-20 विश्व कप के यूएई शिफ्ट होने के बावजूद होस्टिंग राइट बीसीसीआई के पास ही रहेंगे।

कोरोना माहमारी को देखते हुए इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को रद्द कर यूएई शिफ्ट किया जाएगा। इस बात कि जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिन जय शाह ने दी। टूर्नामेंट की तारीख का फैसला आईसीसी करेगा।' खबरों के मुताबिक, टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो सकती है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए 31 मैच खेले जाने हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि बीसीसीआई सोमवार (28 जून) को इंटनरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को इस बात की जानकारी देगा कि टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किया जा रहा है। बीसीसीआई ने आईसीसी से 28 जून तक का समय मांगा था।

बतादें कि टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने का फैसला लिया। इससे पहले कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था। इससे पहले आईसीसी ने साफ किया था कि टी-20 विश्व कप के यूएई शिफ्ट होने के बावजूद होस्टिंग राइट बीसीसीआई के पास ही रहेंगे।


Next Story