खेलकूद

World Cup फाइनल से चूकने के बाद मायूस हुए कप्तान केन विलियम्सन ने हार पर कह दी बड़ी बात, बताई बजह!

Arun Mishra
16 Nov 2023 3:51 AM GMT
World Cup फाइनल से चूकने के बाद मायूस हुए कप्तान केन विलियम्सन ने हार पर कह दी बड़ी बात, बताई बजह!
x
भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर सेमीफाइनल में हारने के मिथक को तोड़कर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई.

Kane Williamson on Lose vs India: भारत ने बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर सेमीफाइनल में हारने के मिथक को तोड़कर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई. भारत इससे पहले 1987, 1996, 2015 और 2019 में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया था. चार साल पहले मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड ने उसका विजय अभियान थामा था, जिसका उसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हिसाब चुकता किया. भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए और इस तरह से विश्व कप के नॉकआउट चरण में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की तरफ से कोहली ने 117 गेंद पर 113 रन, जबकि श्रेयस अय्यर ने 70 गेंद पर 105 रन बनाए। इन दोनों ने 128 गेंद पर 163 रन जोड़े.

सबसे पहले, भारतीय टीम को बधाई. उन्होंने पूरे समय शानदार क्रिकेट खेला है.' उन्होंने आज अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला. वे शीर्ष टीम हैं और उन्होंने शीर्ष क्रिकेट खेला है. नॉक-आउट चरण में बाहर जाना निराशाजनक है.' प्रयास वहीं था. भारत एक शीर्ष स्तरीय टीम है. विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ अभी-अभी आए और शानदार बल्लेबाज़ी की. वे 400 रन तक पहुँच गये. यह कठिन था क्योंकि गेंद इधर-उधर घूम रही थी. भारत को श्रेय, उन्होंने हमें पछाड़ दिया. हमें मौका देने के लिए वहां मौजूद रहना अच्छा लगा. भारत द्वारा मेजबानी पाकर खुश हूं. एक टीम के रूप मे, हम जो क्रिकेट खेलना चाहते थे उसके प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता है. रचिन और मिशेल विशेष खिलाड़ी थे. उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला. गेंदबाजों ने यहां-वहां गेंदबाजी की. बहुत गर्व है.अंततः यह एक टीम के रूप में आगे बढ़ रहा है.

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंद पर 47 रन की तूफानी पारी खेल कर भारत को तेज शुरुआत दिलाई जबकि बीच में रिटायर्ड हर्ट होने वाले शुभमन गिल ने अंतिम ओवर में वापसी की और कुल 66 गेंद पर नाबाद 80 रन की पारी खेली. केएल राहुल 20 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय दो विकेट पर 39 रन था जिसके बाद डेरिल मिचेल (119 गेंद पर 134) और कप्तान केन विलियमसन (73 गेंद पर 69 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की. मिचेल ने अपनी पारी में नौ चौके और सात छक्के लगाए.

शमी ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 57 रन देकर सात विकेट लेकर भारतीय रिकॉर्ड बनाया. यह पहला अवसर है जबकि भारत के किसी गेंदबाज ने वनडे मैच में सात विकेट हासिल किये.


Next Story