खेलकूद

INDvsAUS 1st Test LIVE : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 पर सिमटी, जडेजा के आगे कंगारू हुए फेल लिए 5 विकेट, अश्विन को भी 3 सफलता

Arun Mishra
9 Feb 2023 9:39 AM GMT
INDvsAUS 1st Test LIVE : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 पर सिमटी, जडेजा के आगे कंगारू हुए फेल लिए 5 विकेट, अश्विन को भी 3 सफलता
x
भारतीय टीम के लिए इस मैच के साथ सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर केएस भरत ने टेस्ट में डेब्यू किया है.

INDvsAUS 1st Test LIVE : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मुकाबले में टॉस जीतकर बैटिंग करने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 63.5 ओवर में 177 रन के स्कोर पर सिमट गई। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम के लिए इस मैच के साथ सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर केएस भरत ने टेस्ट में डेब्यू किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में टॉड मर्फी को डेब्यू का मौका मिला है. रोहित शर्मा इस मैच में तीन स्पिनर और दो फास्ट बॉलर के साथ उतरे हैं.

इस सीरीज के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं, तो केएल राहुल को उपकप्तानी सौंपी गई है. टेस्ट सीरीज में पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबदबा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार 2014 में भारतीय टीम से अपने घर में टेस्ट सीरीज जीती थी.

कंगारू टीम की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 37, एलेक्स कैरी ने 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 रन की पारी खेली।


Next Story