खेलकूद

IND vs SA 3rd T20 Live Score : इंदौर में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से जीता मैच

Arun Mishra
4 Oct 2022 1:32 PM GMT
IND vs SA 3rd T20 Live Score : इंदौर में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने 49 रनों से जीता मैच
x
टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आखिरी टी-20 मैच है.

टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आखिरी टी-20 मैच है. भारत ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है. जबकि अर्शदीप सिंह को कुछ तकलीफ हुई है. ऐसे में प्लेइंग-11 में श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को शामिल किया गया है.

साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की खूब धुनाई कर दी है। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बना दिए। जवाब में भारतीय टीम को पहला झटका पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही लग गया। कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना रबाडा की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी कुछ अच्छा नहीं किया और वह 4 गेंद पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

IND vs SA 3rd T20 Live : इंदौर में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, साउथ अफ्रीका ने जीता मैच

टीम इंडिया के नौ विकेट गिरे, दीपक चाहर (31) आउट

इंदौर में खेले जा रहे सीरीज का आखिरी टी-20 मैच में भारतीय टीम ने पूरी तरह घुटने टेक दिए हैं. 228 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के नौ विकेट गिर गए हैं. भारत को इतने ही रनों की जरूरत है और अफ्रीकी टीम लगातार कहर बरपा रही है.

86 पर ही टीम इंडिया के पांच विकेट गिरे

इंदौर टी-20 में टीम इंडिया की हालत खराब होती जा रही है. सिर्फ 86 के स्कोर पर भारत के पांच विकेट गिर गए हैं और टीम इंडिया के हाथ से मैच निकलता जा रहा है. दिनेश कार्तिक के बाद सूर्यकुमार यादव भी आउट हुए, वह आखिरी बल्लेबाज थे. अब टीम इंडिया की लाज ऑलराउंडर्स और बॉलर्स के हाथ में है.

सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी आज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। वो 8 रन बनाकर आउट हुए।

राइली रूसो ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 48 बॉल पर 100 रन की पारी खेली। वहीं, क्विंटन डिकॉक 43 बॉल में 68 रन बनाकर रन आउट हुए।

ऋषभ पंत भी हुए आउट

टीम इंडिया को एक और झटका लगा है और ताबड़तोड़ रन बना रहे ऋषभ पंत का विकेट गिर गया है. ऋषभ पंत ने अपनी छोटी-सी पारी में सिर्फ 14 बॉल में 27 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. भारत का स्कोर 45 रन पर 3 विकेट हो गया है.

भारत को 228 रनों का टारगेट

इंदौर में साउथ अफ्रीका के सामने टीम इंडिया की बॉलिंग फिसड्डी साबित हुई है. अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 227 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया है. भारत ने पारी के आखिरी ओवर में 24 रन लुटवा दिए, जिसमें 3 छक्के लगातार लगे थे. साउथ अफ्रीका की ओर से रिले रॉसो ने 100 रनों की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने सिर्फ 5 बॉल में 19 रन बना डाले.

IND vs SA 3rd T20 Live Score अफ्रीका को लगा दूसरा झटका, क्विंटन डिकॉक 67 रन बनाकर हुए रन आउट, 13 ओवर के बाद स्कोर 132/2

IND vs SA 3rd T20 Live Score : रूसो और डिकॉक की धमाकेदार बल्लेबाजी, 10 ओवर में बना दिए 96 रन, डिकॉक ने 33 बॉल में जड़ दी फिफ्टी

क्विंटन डि कॉक की शानदार फिफ्टी

क्विंटन डि कॉक की धमाकेदार पारी इंदौर में जारी है. डि कॉक ने यहां अपनी फिफ्टी कर ली है, वह 33 बॉल में 53 रन बना चुके हैं. इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल हैं.

कप्तान तेंबा बावुमा फिर हुए फेल

कप्तान तेंबा बावुमा के लिए यह सीरीज भुलाने वाली रही है. शुरुआती दो मैच में खाता भी नहीं खोल पाने के बाद तेंबा बावुमा इस मैच में सिर्फ 3 ही रन बना पाए. साउथ अफ्रीका का स्कोर 7.4 ओवर के बाद 67 पर एक विकेट हो गया है.

IND vs SA 3rd T20 Live Score : अफ्रीका का स्कोर 50 के पार, कप्तान बावुमा फिर हुए फेल, 8 ओवर के बाद स्कोर 68/1

उमेश यादव ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। उन्होंने खराब फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बाउमा को 3 रन पर आउट किया। उनका कैच रोहित शर्मा ने लपका।

अफ्रीका ने किया एक बदलाव

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11: तेंबा बावुमा, क्विंटन डि कॉक, रिले रॉसो, एडन मर्करम, डेविड मिलर, टी. स्टब्स, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी

टीम इंडिया ने किए हैं तीन बदलाव

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

विराट कोहली, अर्शदीप सिंह और केएल राहुल प्लेइंग-11 से बाहर




Next Story