खेलकूद

ODI Ranking: 4 साल बाद शुभमन गिल बेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बनाई अपनी जगह, जानें कौन किस स्थान पर

Sonali kesarwani
14 Sep 2023 7:44 AM GMT
ODI Ranking: 4 साल बाद शुभमन गिल बेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बनाई अपनी जगह, जानें कौन किस स्थान पर
x

4 साल बाद शुभमन गिल बेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बनाई अपनी जगह

शुभमन गिल ICC द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली और रोहित भी शीर्ष-10 खिलाड़ियों में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

ODI Ranking: भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल कर लिया है और अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल पुरुष वनडे रैंकिंग में केवल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (863 अंक) से पीछे हैं। गिल, जिन्होंने मौजूदा एशिया कप में 154 रन बनाते हुए दो अर्धशतक लगाए हैं। अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीँ कोहली 8वें स्थान पर हैं और रोहित 9वें स्थान पर हैं। साढ़े चार से ज्यादा के समय में पहली बार भारत के तीन बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज है शामिल

बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष 10 में पाकिस्तान के भी तीन बल्लेबाज हैं। जिसमें बाबर आजम शीर्ष पर हैं और गिल पर 100 से अधिक रेटिंग अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं। इमाम-उल-हक और फखर जमान क्रमश: पांचवें और दसवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका में कप्तान तेम्बा बावुमा अपने पिछले आठ वनडे मैचों में तीन शतक और दो अर्धशतक लगाकर शीर्ष 10 के करीब पहुंच गए हैं। वह 21 स्थान आगे बढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ 25वां था। वहीं कप्तान रोहित शर्मा और करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली को दो-दो स्थान का फायदा हुआ है और वे क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं।

Also Read: बॉक्स ऑफिस पर 34 वें दिन हुआ ग़दर 2 का सफाया, शाहरुख़ की जवान रही हिट

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story