खेलकूद

7 साल बाद भारत की सरजमीं पर पहुंची पाकिस्तानी टीम

Shiv Kumar Mishra
28 Sep 2023 7:08 AM GMT
7 साल बाद भारत की सरजमीं पर पहुंची पाकिस्तानी टीम
x
Pakistani team reached Indian soil after 7 years

7 साल बाद भारत की सरजमीं पर पाकिस्तानी टीम पहुंच चुकी है। अंतिम दफा साल 2016 में T-20 वर्ल्ड कप खेलने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आई थी। इसके पहले साल 2012-13 में 3 टी-20 और 2 ODI मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान ने हिंदुस्तान का दौरा किया था। बाबर आजम की अगुवाई में पहुंची पाकिस्तानी टीम का स्वागत हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किया गया। सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तानी टीम 2 अभ्यास मैच और अपने पहले दोनों लीग मैच हैदराबाद में ही खेलेगी।

29 सितंबर को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का पहला अभ्यास मैच होगा। 3 अक्टूबर को प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी। 6 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड और 10 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम श्रीलंका वर्ल्ड कप लीग मैच भी हैदराबाद में ही खेला जाएगा। श्रीलंका के हाथों मिली शिकस्त के कारण एशिया कप से बाहर होने वाली पाकिस्तानी टीम हिसाब चुकता करना चाहेगी। पाकिस्तान का तीसरा लीग मैच 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के सामने सबसे बड़ी चुनौती ICC वनडे रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखना है। फिलहाल 857 रेटिंग अंकों के साथ बाबर टॉप पर हैं, लेकिन शुभमन गिल 847 पॉइंट्स के साथ सेकंड पोजिशन पर हैं। अगर गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 22 रन बना देते, तो बाबर को पहले स्थान से हटा देते। हालांकि शुभमन को तीसरे वनडे में आराम दे दिया गया और बाबर आजम की कुर्सी सलामत रह गई।

Lekhanbaji

Next Story