खेलकूद

6 बॉल में चार रन नहीं बना पाई पंजाब किंग्स, आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स किस वजह से मिली जीत

सुजीत गुप्ता
22 Sep 2021 5:32 AM GMT
6 बॉल में चार रन नहीं बना पाई पंजाब किंग्स, आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स किस वजह से मिली जीत
x

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में राजस्थान रॉयल्स को युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने बड़ी जीत दिलाई। पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में जीतने के लिए सिर्फ 4 रन चाहिए थे और उसके हाथ में 8 विकेट थे। लेकिन कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में एक रन और दो विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स को 2 रन से सनसनीखेज जीत दिला दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवरों में 185 रन बनाए। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल 49, महिपाल लोमरोर 43, एविन लुइस 36 रन बनाकर टॉप स्कोर रहे। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए उनके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन खिलाड़़ियों को आउट किया।

जीत के लिए 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल 67 और कप्तान केएल राहुल 49 रनों की पारियां खेलीं। पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी होने के बाद ऐसा लगा कि पंजाब की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी ने मैच का रुख पलट दिया।

पंजाब किंग्स की पारी का अंतिम ओवर फेंकने के लिए कार्तिक त्यागी आए। उस समय पंजाब को मैच जीतने के लिए छह गेंदों में 4 रनों की जरूरत थी। कार्तिक की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी गेंद पर मार्कराम ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने निकोलस पूरन को आउट कर दिया। चौथी गेंद पर फिर कोई रन नहीं बना। पांचवीं बॉल पर कार्तिन ने दीपक हुड्डा को चलता किया। इसके बाद छठी गेंद पर फाबियन एलन कोई रन नहीं बना सके। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने 2 रनों से मैच जीत लिया।


Next Story