खेलकूद

अक्षर पटेल की जगह अश्विन को मिली वर्ल्ड कप में जगह, कहा- मैने कभी सोचा नही था

Sonali kesarwani
30 Sep 2023 3:22 PM GMT
अक्षर पटेल की जगह अश्विन को मिली वर्ल्ड कप में जगह, कहा- मैने कभी सोचा नही था
x
ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने पर बड़ा खुलासा किया है।

28 सितंबर को चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर अंतिम समय में विश्व कप के लिये भारतीय टीम में चुने गये रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि जीवन अचरज और रोमांच से भरा होता है। उन्होने सोचा नहीं था कि उन्हे तीसरी बार विश्व कप की टीम में शामिल किया जायेगा। अश्विन ने शनिवार को कहा “ तीन महीने पहले किसी ने कहा होता कि मैं विश्व कप खेलूंगा तो मैं बोलता कि आप मजाक कर रहे हैं मगर लाइफ सरप्राइज़ से भरी होती है। सच कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहां रहूंगा। परिस्थितियों ने मुझे यहां ख़ड़े होने का मौका दिया है। टीम मैनेज़मेंट ने मेरे ऊपर भरोसा ज़ताया है। ”

आश्विन बोले दवाब झेलना अहम

विश्व कप से ठीक पहले टीम में चुने जाने पर पड़ने वाले दवाब को लेकर उन्होने कहा “ दवाब झेलना ऐसे टूर्नामेंट्स में काफ़ी अहम होता है और यही तय करेगा कि टूर्नामेंट कैसा ज़ाएगा। ये भारत के लिए मेरा आखिरी विश्व कप हो सकता है तो इसका लुत्फ़ लेना सबसे अधिक ज़रूरी है।”

गौरतलब है कि अश्विन को अक्षर पटेल की जगह भारत की विश्व कप टीम में शामिल किया गया है, जो इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका में टीम के एशिया कप अभियान के दौरान घायल हो गए थे। अश्विन के लिये यह तीसरा मौका है जब वह विश्व कप के लिये भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न सीरीज में अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन कर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया था।

काफी उम्मीद है अश्विन से

इस महीने की शुरुआत में टीम में शामिल किए गए अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मुकाबले के दौरान बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव आ गया था। अगर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को छोड़ दें तो अश्विन ने आखिरी बार 2022 में दक्षिण अफ्रीका में एक दिवसीय श्रृंखला खेली थी। उन्होने 115 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक 155 विकेट लिये हैं। भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। इस मुकाबले में अश्विन के अंतिम एकादश में शामिल होने की पूरी उम्मीद है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story