खेलकूद

Team India: टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ का बढ़ाया गया कॉन्ट्रैक्ट

Arun Mishra
29 Nov 2023 9:53 AM GMT
Team India: टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ का बढ़ाया गया कॉन्ट्रैक्ट
x
तमाम अटकलों के बाद BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

Rahul Dravid to be continue as head coach: तमाम अटकलों के बाद BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. राहुल द्रविड़ और मौजूदा सपोर्ट स्टाफ ही टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे. इनके कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा दिया गया है. तमाम अटकलों के बाद बोर्ड ने स्टेटमेंट जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है. बता दें कि राहुल द्रविड़ का हाल ही में हुए वर्ल्ड कप 2023 समापन के साथ ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के स्पोर्ट स्टाफ के लिए कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने की घोषणा कर दी है. BCCI ने स्टेटमेंट जारी कर लिखा, 'हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के बाद उनके कॉन्ट्रैक्ट की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है.'

बोर्ड ने यह माना है कि भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. इसके लिए BCCI ने उनकी सराहना भी की है. बोर्ड ने एनसीए के प्रमुख और स्टैंड इन हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना की है. स्टेटमेंट में लिखा गया कि अपनी ऑन-फील्ड साझेदारियों के समान, द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है.

Next Story