खेलकूद

INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित के गेम प्लान से मच जाएगी खलबली!

Arun Mishra
6 Jun 2024 10:04 AM GMT
INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 को लेकर कप्तान रोहित के गेम प्लान से मच जाएगी खलबली!
x
टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से मुकाबला जीतकर अपने टी20 विश्व कप 2024 का आगाज़ किया.

INDvsPAK : टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से मुकाबला जीतकर अपने टी20 विश्व कप 2024 का आगाज़ किया. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया जो आयरलैंड के खिलाफ बिलकुल सही साबित हुआ. टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया. आईपीएल 2024 में अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya vs Ireland) ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करते हुए तीन विकेट चटकाए जो टीम इंडिया के लिए इस टूर्नामेंट के लिहाज से शुभ संकेत है.

भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12 . 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित ने 37 गेंद में 52 रन बनाये लेकिन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज जोश लिटिल की शॉर्टपिच गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और गेंद उनकी दाहिनी बाजू के ऊपरी हिस्से में जा लगी. उन्हें मैदान छोड़कर भी जाना पड़ा.

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित का गेम प्लान

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के कहते में कुल आठ विकेट आये ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ भी तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण को मजबूती देना चाहते हैं. रोहित की माने तो पिच को लेकर उनका कहना है की उन्हें नहीं लगता की इस मैदान पर चार स्पिनर्स को उतारा जा सकता है. भारत को अब नौ जून को पाकिस्तान से खेलना है. इस मैच की तैयारी के बारे में रोहित (Rohit Sharma on Nassau Stadium New York Pitch) ने कहा ,‘‘ मैं नहीं जानता कि पिच से क्या अपेक्षा करें लेकिन हम यही सोचकर तैयारी करेंगे कि पिच ऐसी ही रहने वाली है.

उस मैच में पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उम्मीद है कि उस मैच में भी प्रदर्शन अच्छा रहेगा.'' (Rohit Sharma on Team India Playing 11 Combination vs Pak) रोहित ने आगे कहा कि ,‘‘अर्शदीप दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के सामने गेंद को स्विंग कराके लय बनाने में माहिर है. मुझे नहीं लगता कि ऐसे मैदान पर चार स्पिनरों को उतारा जा सकता है. अगर हालात तेज गेंदबाजों के मददगार है तो वे ही खेलेंगे । स्पिनर टूर्नामेंट में बाद में अपना काम करेंगे । हम टीम की जरूरतों के हिसाब से बदलाव करेंगे

Next Story