खेलकूद

रोहित का पहला ओवर देख दंग रह गई पाकिस्तानी टीम, मैच का रुख बदल सकती है हिटमैन की बल्लेबाजी

Sonali kesarwani
10 Sep 2023 11:21 AM GMT
रोहित का पहला ओवर देख दंग रह गई पाकिस्तानी टीम, मैच का रुख बदल सकती है हिटमैन की बल्लेबाजी
x

रोहित का पहला ओवर देख दंग रह गई पाकिस्तानी टीम

आज भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में रोहित और सुभमन की जोड़ी ने कमाल कर दिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में अपना हिटमैन रूप दिखा दिया।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर 4 का मुकाबला शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीता। उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पिछले मैच में भी पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी की थी। बाबर ने कहा कि पिच में उन्हें नमी दिख रही है। इसलिए पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वह पहले बैटिंग की करना चाहते थे। पाकिस्तान के लिए एक बार फिर शाहीन अफरीदी ने पहला ओवर डाला। रोहित ने भी संभलकर शुरुआत की। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद को भारतीय कप्तान ने नहीं छोड़ा। गेंदबाज ने आगे बॉल डाली और वह पैड पर थी। रोहित ने फ्लिप करके इसे बैकवर्ड स्क्वायर लेग बाउंड्री लाइन के बाहर भेज दिया।

शुरू में बना था दबाव

शाहीन अफरीदी पहले ओवर में सबसे ज्यादा खतरनाक होते हैं। जब गेंद स्विंग होती है तो उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होता। वनडे पारी के पहले ओवर में अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने शाहीन के खिलाफ छक्का नहीं मारा था। रोहित ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा को हमेशा से स्लो स्टार्टर माना जाता है। वह शुरुआत में सेट होने के लिए समय लेते हैं। लेकिन कुछ समय से ऐसा नहीं हो रहा है। रोहित अटैक करने को देखते हैं, जिससे शुरुआत में ही गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सके।

Also Read: भोजपुरी एक्ट्रेस प्रियांशु सिंह ने पुनीत सिंह पर लगाया रेप का आरोप, धारा 376 और 377 के तहत केस दर्ज

Next Story