खेलकूद

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाडी टेस्‍ट सीरीज से हुआ बाहर

Arun Mishra
13 Dec 2021 5:12 PM GMT
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाडी टेस्‍ट सीरीज से हुआ बाहर
x
प्रियंक पांचाल को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई: रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की तीन टेस्‍ट मैचों में अगुवाई करने वाले प्रियंक पांचाल को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है कि रोहित शर्मा की जगह टेस्‍ट टीम में उप-कप्‍तान कौन होगा। बीसीसीआई ने ट्वीट करके पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह प्रियंक पांचाल को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'प्रियंक पांचाल ने भारतीय टेस्‍ट टीम में चोटिल रोहित शर्मा की जगह लेंगे। रोहित शर्मा को ट्रेनिंग सेशन के दौरान बाएं पैर की मांसपेशी में चोट लगी। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।'

रोहित शर्मा पिछले एक सप्‍ताह से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्‍प्‍लेक्‍स में अभ्‍यास कर रहे थे। उन्‍हें अभ्‍यास करते समय ही चोट लगी थी। यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि वो तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। पता हो कि रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है, लेकिन इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि चोट कितनी गंभीर है। टीम के विशेषज्ञ राघवेंद्र उर्फ रघु की थ्रो डाउन का अभ्यास करते हुए रोहित को गेंद लगी लेकिन अभी उनकी चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। टीम इंडिया 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। गुजरात के ओपनर प्रियंक पांचाल ने हाल ही में भारत ए के लिए तीन पारियों में 120 रन बनाए थे और उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 96 रन था। वह 100 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें 45.52 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं और 24 शतक अपने नाम कर रखे हैं।

Next Story