खेलकूद

WTC Final से पहले रोहित शर्मा के बयान ने मचा दिया तहलका, खुद सुनाई ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर!

Arun Mishra
25 May 2023 7:59 AM GMT
WTC Final से पहले रोहित शर्मा के बयान ने मचा दिया तहलका, खुद सुनाई ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर!
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का आगाज होना है.

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून 2023 से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का आगाज होना है. दोनों देशों के बीच ये खिताबी मुकाबला इंग्लैंड (लंदन) के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर सुनाई है. रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि लगातार दूसरी बार इससे टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचकर उनकी टीम के खिलाड़ियों ने अपने जज्बे का शानदार नमूना पेश किया विशेषकर तब जबकि टीम 2021 में खिताबी मुकाबले में हार गई थी. भारत सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की वेबसाइट पर जारी वीडियो में रोहित ने कहा, ‘साउथम्पटन में पहले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) फाइनल के बाद हमने तुरंत ही एकजुट होकर अगले चक्र के लिए तैयारियां शुरू कर दी थी. मेरा मानना है कि हमने इस चक्र में वास्तव में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली. हमारे सामने कई बार चुनौती पेश की गई और उससे पार पाने के लिए केवल कुछ खिलाड़ियों ने ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों ने शानदार जज्बा दिखाया.’

रोहित ने अपने साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की जिन्होंने 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने की निराशा के बाद शानदार वापसी की. रोहित ने कहा, ‘यह दो साल का चक्र है और इस दौरान हमने काफी टेस्ट मैच खेले. इस चक्र में कई खिलाड़ी खेले. हर अवसर पर किसी खिलाड़ी ने जिम्मेदारी संभाली. हम उनसे जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, उन्होंने वैसा प्रदर्शन किया.’ भारत अगले WTC Final में अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर के बिना उतरेगा. यह तीनों खिलाड़ी चोटिल हैं.

टीम इंडिया के मैच विनर हैं ये खिलाड़ी

पहले डब्ल्यूटीसी चक्र में रोहित के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का औसत ही 40 रन प्रति पारी से ऊपर रहा जबकि उस दौर में बुमराह ने 10 मैचों में 45 विकेट लिए. सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि टीम को इन तीनों खिलाड़ियों के योगदान को याद करना चाहिए. पुजारा ने कहा, ‘कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम के लिए योगदान दिया. इनमें से कुछ खिलाड़ी अभी टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम इस चक्र में योगदान देने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के प्रयास को याद करें.’

Next Story