खेलकूद

टीम इंडिया में जगह ना मिलने से नाखुश ये खिलाड़ी, बोला- Complete Cricketer तो ही...

Arun Mishra
8 Dec 2022 5:07 AM GMT
टीम इंडिया में जगह ना मिलने से नाखुश ये खिलाड़ी, बोला- Complete Cricketer तो ही...
x
हर क्रिकेटर का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है. जब कोई खिलाड़ी अपने देश की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरता है तो वो पल उसके लिए सबसे खास होता है.

Team India: हर क्रिकेटर का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है. जब कोई खिलाड़ी अपने देश की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरता है तो वो पल उसके लिए सबसे खास होता है. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो एक या दो मैच खेलकर फिर अपनी बारी का इंतजार करते हैं. ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं ऋतुराज गायकवाड़ जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था लेकिन अभी तक वह भारत के लिए 10 ही मैच खेल पाए हैं.

महाराष्ट्र के पुणे से ताल्लुक रखने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले साल यानी 2021 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में टी20 मैच खेला लेकिन तब से लेकर अभी तक वह भारत के लिए 9 टी20 और केवल एक ही वनडे मैच खेल पाए हैं.

महाराष्ट्र और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सभी फॉर्मेट में अपनी काबिलियत साबित करना चाहते हैं. उनका कहना है कि वह इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. लिस्ट 'ए' क्रिकेट में एक ही ओवर में सात छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाने वाले 25 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, 'मैंने टी20 क्रिकेट में रन जुटाए हैं, मैं खेलना चाहता हूं.'


ऋतुराज गायकवाड़ ने आगे कहा, ' मैं टी20 ही नहीं, 50 ओवर के फॉर्मेट तथा टेस्ट में भी अच्छा करना चाहता हूं. तभी एक क्रिकेटर का करियर पूरा होता है. उसे Complete क्रिकेटर कहा जाता है.'

ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने करियर में अभी तक 9 टी20 इंटरनेशनल और केवल एक ही वनडे मैच खेला है. इसी साल ऋतुराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में वनडे मैच खेला था जिसमें 19 रन बनाए. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उन्होंने एक अर्धशतक की बदौलत 135 रन बनाए हैं.

ऋतुराज का फर्स्ट क्लास करियर भी शानदार है. उन्होंने 24 मैचों में 5 शतक और 7 अर्धशतक लगाते हुए कुल 1577 रन जोड़े हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में तो वह दोहरा शतक भी लगा चुके हैं.

Next Story