खेलकूद

भारतीय पूर्व चयनकर्ता की भविष्यवाणी, यह खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की विरासत को आगे ले जाएगा

Arun Mishra
28 Jan 2023 4:29 PM GMT
भारतीय पूर्व चयनकर्ता की भविष्यवाणी, यह खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की विरासत को आगे ले जाएगा
x
भारत जिस खिलाड़ी की तलाश कर रहा था वो मिल चुका है.

वनडे क्रिकेट में हाल के समय में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी बल्लेबाजी से करिश्मा किया है और लगाातार रन बनाकर साबित कर दिया है कि वो लंबे रेस के घोड़े हैं. ऐसे में अब गिल को लेकर पूर्व कोच और विकेटकीपर सबा करीम ने बात की और बताया है कि भारत जिस खिलाड़ी की तलाश कर रहा था वो मिल चुका है. गिल ही ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जो सचिन और कोहली (Sachin-Kohli) की विरासत को आगे ले जाएंगे.

इंडिया न्यूज के साथ बात करते हुए सबा करीम ने अपनी बात रखी और बताया कि 'उसकी बल्लेबाजी शानदार है. उसका टेंपरामेंट काफी अच्छा है. उसके अंदर बड़ी पारी खेलने की लालसा है. जो उदाहरण सचिन और कोहली ने सेट किया है उस विरासत को गिल आगे बढ़ाने वाले हैं. गिल का बड़ा टेस्ट विदेशी धरती पर होना बाकी है'.

पूर्व विकेटकीपर ने आगे ये भी बताया कि, गिल का असली टेस्ट बाहर की परिस्थितियों में होना है. देखना होगा कि वो वहां किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं. इंग्लैंड में उनका परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा था लेकिन उम्मीद करनी चाहिए कि वो आगे विदेशी धरती पर परफॉर्में कर पाएंगे. उनका बड़ा टेस्ट होना बाकी है. लेकिन जिस स्किल के साथ उसने बैटिंग की है उससे यह कहना मुश्किल नहीं है कि उसके अंदर बेस्ट करने की प्रतिभा है और हम उसका बेस्ट परफॉर्मेंस आगे भी देखेंगे.

सबा करीम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, अभी यह देखना होगा कि वो कठिन परिस्थिति में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. जिस तरह से सचिन और कोहली ने बड़ी से बड़ी मुश्किल स्थिति में रन बनाए हैं, वही टेस्ट गिल का होना बाकी है.

बता दें कि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल ने दोहरा शतक और एक शतक लगाने का कमाल किया था. भारत ने कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी. वहीं, कीवी टीम के खिलाफ पहले टी-20 में शुभमन कोई खास कमाल नहीं कर पाए थे और 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story