खेलकूद

T20 World Cup: करारी हार के बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज तक…टीम इंडिया के लिए कही बड़ी बात

Arun Mishra
11 Nov 2022 7:54 AM GMT
T20 World Cup: करारी हार के बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज तक…टीम इंडिया के लिए कही बड़ी बात
x
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहा टी 20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया सफर खत्म हो गया है।

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहा टी 20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया सफर खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल मुकालबले में 10 विकेट से एकतरफा हरा दिया। इस हार के साथ ही भारत का दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है। इस हार से खिलाड़ी से लेकर फैंस सब दुखी और मायूस हैं। कुछ फैंस खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच महान क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज सिंह तक टीम इंडिया के सपोर्ट में आए हैं।

सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा?

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले 'सचिन तेंदुलकर' का मानना है कि फैंस को टी 20 विश्व कप से बाहर होने के बावजूद अपनी टीम का समर्थन करते रहना चाहिए। टीम इंडिया की हार के बाद तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'जैसे एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही जीवन के भी। अगर हम अपनी टीम की सफलता को अपनी तरह मनाते हैं, तो हमें अपनी टीम की हार को भी सहने में सक्षम होना चाहिए, जीवन में वे दोनों साथ-साथ चलते हैं।'

युवराज सिंह ने क्या कहा?

युवराज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ' हां, हमारी टीम जब भी मैदान पर उतरती है तो हम हर बार अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन यह बात स्वीकार करनी होगी कि कुछ दिन ऐसे भी होंगे जब हमें परिणाम हमारे मुताबिक नहीं मिलेंगे. टीम जिस तरह से पूरे टूर्नामेंट में एकजुट होकर खेली, मुझे उसपर गर्व है. अब समय यह देखने का है कि कैसे आगे हम बेहतर कर सकते हैं और मजबूती से वापसी कर सकते हैं.'भारतीय टीम ने सुपर 12 में 5 में से चार मैच जीतकर टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा था?

मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि 'आज जिस तरह से रिजल्ट आया उससे काफी निराश हूं, हमने उस स्कोर को बनाने के लिए अंतिम ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। हम गेंद से सही नहीं रहे और अच्छा खेल नहीं दिखा सके। नॉकआउट मैचों में दबाव को झेलना काफी जरूरी होता है, इन सभी खिलाड़ियों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है. ये लोग आईपीएल मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब कूल रहने के बारे में है।'

टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए. इंग्लैंड ने लक्ष्य को चार ओवर बाकी रहते बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और ओपनर एलेक्स हेल्स ने धमाकेदार अर्धशतक लगाया.

Next Story