खेलकूद

INDvsSA : टीम इंडिया को तगड़ा झटका, दीपक चाहर- मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, इस खिलाडी की हुई एंट्री!

Arun Mishra
16 Dec 2023 7:29 AM GMT
INDvsSA : टीम इंडिया को तगड़ा झटका, दीपक चाहर- मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, इस खिलाडी की हुई एंट्री!
x
साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

INDvsSA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे और टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के दो तेज गेंदबाज बाहर हो गए हैं। वनडे टीम में शामिल दीपक चाहर फैमिली मेडिकल इमरजेंसी की वजह से वनडे नहीं खेलेंगे। हालांकि BCCI ने इमरजेंसी क्या है, इसके बारे में जानकारी नहीं दी। फिलहाल चाहर की जगह टीम में आकाश दीप को शामिल किया गया है।

BCCI ने बताया कि चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वो फैम‍िली मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अब दीपक चाहर की जगह आकाश दीप में शामिल किया गया है।

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी जिनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खेलने की मंजूरी नहीं दी है। ऐसे में वर्ल्ड कप का यह स्टार गेंदबाज दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गया है।17 दिसंबर को जोहान‍िसबर्ग में पहले वनडे खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे। मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वह मेडिकल टेस्ट क्लियर नहीं कर पाए। शमी वनडे वर्ल्ड कप में भारत के टॉप विकेट टेकर थे। उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे।

वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे। आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश ने 25 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट ए और 41 टी20 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने क्रमश: 90, 42 और 48 विकेट लिए हैं।

राहुल द्रविड़ वाले कोचिंग स्टाफ की जगह इंडिया ए के कोच सितांशु कोटक और उनके सहयोगी स्टाफ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ टी-20 सीरीज के बाद अब दौरे पर टेस्ट सीरीज की जिम्मेदारी संभालेंगे।

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर है। तीन टी-20 सीरीज के बाद अब भारत को 17 दिसंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके बाद टीम इंडिया को दौरे की आखिरी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

Next Story