खेलकूद

टी-20 विश्व कप: भारत से हार के बाद भड़के शोएब अख्तर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चीफ़ रमीज़ राजा, जानिए- क्या बोले?

Arun Mishra
24 Oct 2022 7:55 AM GMT
टी-20 विश्व कप: भारत से हार के बाद भड़के शोएब अख्तर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चीफ़ रमीज़ राजा, जानिए- क्या बोले?
x
इस मैच के बाद एक बॉल को डेड ना करार दिए जाने को लेकर काफी विवाद हो रहा है.

India vs Pakistan T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में भारतीय टीम ने अपने फैन्स को दीपावली का शानदार तोहफा दिया है. टीम ने रविवार (23 अक्टूबर) को मेलबर्न में पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस रोमांचक जीत के हीरो विराट कोहली रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पहले अहम मुक़ाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया.

इस मैच के बाद एक बॉल को डेड ना करार दिए जाने को लेकर काफी विवाद हो रहा है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर से लेकर फैंस तक इसको लेकर सवाल उठा रहे और इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी रहे हैं. उन्होंने कोहली की एक फोटो शेयर कर बताया कि यह बॉल फेयर डिलिवरी थी. मगर यूजर्स ने तुरंत ही दूसरी पिक कमेंट में शेयर करते हुए बताया कि यह बॉल कमर से ऊपर जा रही थी. ऐसे में यह नोबॉल ही थी. अख्तर ने लिखा, 'अंपायर भाइयों, आज रात सोच-विचार करने के लिए आपके लिए खाना.'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज़ राजा ने अपने ट्वीट में किसी विवाद का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने इस मैच को फेयर भी नहीं कहा पाकिस्तान की इस पर हार के बाद अपनी टीम की कोशिशों की सराहना की है. उन्होंने ट्वीट किया, "क्लासिक! आप कुछ मैच जीतते हैं, कुछ हारते हैं और जैसा कि हम सब जानते हैं ये खेल क्रूर और अन्यायी हो सकता है. पाकिस्तानी टीम ने बल्ले और बॉल का बेहतरीन इस्तेमाल किया. टीम की कोशिशों पर बहुत फ़ख्र है."

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हुए भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले में विराट कोहली ने 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबद 82 रन बनाए. कोहली प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने. उनके साथ हार्दिक पंड्या ने पांचवे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की और आख़िरी बॉल पर भारत ने मैच अपने नाम किया.

160 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने सातवें ओवर में 31 रनों के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में थे. केएल राहुल और रोहित शर्मा चार-चार, जबकि सूर्यकुमार यादव 15 और अक्षर पटेल दो रन बनाकर आउट हो गए थे. फिर कोहली ने हार्दिक पंड्या (37 गेंदों में 40 रन) के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई. इस तरह टीम इंडिया ने 4 विकेट से मैच जीता.

Next Story