खेलकूद

INDvsAUS: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाडी

Arun Mishra
14 March 2023 2:05 PM GMT
INDvsAUS: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाडी
x
ये खिलाड़ी हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुआ था.

INDvsAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 17 मार्च को दोपहर 1:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस वनडे सीरीज से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुआ था.

टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपनी पीठ की चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वह वर्तमान में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं, जहां उनका आकलन किया जाएगा.

वनडे सीरीज से हुए बाहर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे ताकि उसकी स्थिति का निदान किया जा सके. 28 वर्षीय बल्लेबाज की पीठ की चोट के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स को भी चिंता हो सकती है, जिस फ्रेंचाइजी का वह आईपीएल 2023 में नेतृत्व करेंगे.

कप्तान रोहित ने दिया था ये अपडेट

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद टेस्ट की समाप्ति के बाद कहा था कि अय्यर अच्छे नहीं दिख रहे हैं. रोहित ने भारत की 2-1 से सीरीज जीत के बाद कहा था, 'यह इतनी दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. उसे बल्लेबाजी करने के लिए पूरे दिन (दूसरे दिन) इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन खत्म हो गया, तो उसकी पीठ के साथ समस्या फिर से शुरू हो गई. उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है. मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट नहीं पता, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छे नहीं दिख रहे हैं.' वहीं, बीसीसीआई ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि अय्यर की स्थिति के इलाज के लिए विशेषज्ञ की राय मांगी जाएगी.

Next Story