खेलकूद

INDvsNZ: सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज वनडे सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को किया गया टीम में शामिल

Arun Mishra
17 Jan 2023 11:46 AM GMT
INDvsNZ: सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज वनडे सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को किया गया टीम में शामिल
x
बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा.

IND vs NZ: भारत को वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. दरअसल चोट के कारण श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह रजत पाटिदार (Rajat Patidar) को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. अय्यर पीठ में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. वह अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे और अपना उपचार कराएंगे.

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ 3 वनडे और 3 टीृ20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. अभी हाल ही में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार जीत हासिल की थी.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर का परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा था. अब श्रेयस के वनडे सीरीज में न होने से उम्मीद है कि भारत की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को मौैके मिलेंगे. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दो मैच में सूर्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गाय था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (wk), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, KS भरत (wk), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

Next Story