खेलकूद

SLvsNZ: केन विलियमसन-हेनरी निकोलस ने अपनी बल्लेबाजी से मचाया हाहाकार, रच दिया इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

Arun Mishra
18 March 2023 2:48 PM GMT
SLvsNZ: केन विलियमसन-हेनरी निकोलस ने अपनी बल्लेबाजी से मचाया हाहाकार, रच दिया इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
x
न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में कीवी बल्लेबाज केन विलियमसन और हेनरी निकोलस ने अपनी बल्लेबाजी से हाहाकार मचा दिया.

SLvsNZ : न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में कीवी बल्लेबाज केन विलियमसन और हेनरी निकोलस ने अपनी बल्लेबाजी से हाहाकार मचा दिया। वेलिंगटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोनों बल्लेबाजों ने डबल सेंचुरी जमाईं। केन ने जहां 296 गेंदों में 23 चौके-2 छक्के ठोक 215 रन जड़े तो वहीं हेनरी निकोलस ने 240 गेंदों में 15 चौके-4 छक्के कूट नाबाद 200 रन बनाए। हेनरी की डबल सेंचुरी के बाद न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 580 रनों पर पारी घोषित कर दी। अपनी शानदार पारियों के साथ केन विलियमसन-हेनरी निकोलस ने इतिहास रच दिया।

दोहरा शतक बनाने वाली न्यूजीलैंड की पहली जोड़ी

वे टेस्ट की एक पारी में दोहरा शतक बनाने वाली न्यूजीलैंड की पहली जोड़ी बन गए हैं। अब तक ये कारनामा किसी भी कीवी जोड़ी ने नहीं किया था। रिकॉर्ड्स की बात करें तो अब ये कीर्तिमान दुनिया में 17 बार किया गया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के नाम 5 बार, श्रीलंका के नाम 4 बार, पाकिस्तान के नाम 3 बार, वेस्ट इंडीज के नाम 2 बार, इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका के नाम एक-एक बार दर्ज है। भारत के लिए गौतम गंभीर और वीवीएस लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में ये रिकॉर्ड नाम किया था।

तीसरे विकेट के लिए साझेदारी का रिकॉर्ड

इसी के साथ केन और हेनरी ने तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी आठवीं साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 363 रन जोड़े। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और इजाज अहमद का रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ ढाका में नाबाद 352 रन बनाए थे।

मैच की बात करें तो श्रीलंका की पहली पारी में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं। श्रीलंका फिलहाल 554 रनों से पीछे चल रही है। देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे दिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और प्रभात जयसूर्या क्या कमाल करते हैं।

Next Story