खेलकूद

T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की15 सदस्यीय टीम का एलान, जानें किसे मिली कप्तानी

सुजीत गुप्ता
12 Sep 2021 8:30 AM GMT
T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की15 सदस्यीय टीम का एलान, जानें किसे मिली कप्तानी
x

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की पुष्टि कर दी है। इस टीम का नेतृत्व दसुन शनाका करेंगे, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले और हेनरिक क्लासेन को आउट करने वाले 21 वर्षीय आफ स्पिनर महेश थीक्षाना को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका की टीम 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ पहले दौर के ग्रुप ए में मैच में अबू धाबी में अपना अभियान शुरू करेगी।

श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने इस टीम में दिनेश चांडीमल और कुसाल परेरा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जगह दी है। टीम के नए मिस्ट्री स्पिनर महेश थीक्षाना को भी उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। टीम में तेज गेंदबाजी की अगुवाई नुवान प्रदीप करेंगे। कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण टीमों को चार स्टैंड-बाय खिलाड़ियों को रखने की परमिशन है, इसलिए टीम ने लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांड, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चुना है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम: दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा (उप-कप्तान), कुशाल परेरा, दिनेश चांडीमल, अविश्का फर्नांडो, बी राजापक्षा, सी असालंका, वानिंदु हसारंगा, कामिंडु मेंडिस, सी. करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुश्मंथा चामीरा, पी. जयाविक्रामा, एल माडुशांका, एम थीकशाना।

रिजर्व खिलाड़ी: लाहिरू कुमारा, बिनुरू फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।


Next Story